Farmers Protest Updates: किसानों ने कहा-NIA के निशाने पर प्रदर्शनकारी, जानिए क्या बोली सरकार….

0

किसान आंदोलन को लेकर आज काफी अहम दिन रहा। पहले ट्रैक्टर रैली को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। अब केंद्र सरकार और किसान संगठनों के नेताओं के बीच अगले राउंड की बातचीत हो रही है। अब तक दोनों पक्षों में 9 राउंड की वार्ता हो चुकी है लेकिन ये सभी बेनतीजा रही। किसानों ने कहा कि बैठक के मिनिस्टर्स वो ही है। बातें भी पुरानी हो रही है। ऐसे में क्या एक राउंड बैठक और होनी है।

किसान यूनियनों ने 26 जनवरी को प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के लिए वैकल्पिक मार्ग के सुझाव को खारीज कर दिया है। पुलिस अधिकारियों ने किसान ट्रैक्टर रैली को दिल्ली के व्यस्त बाहरी रिंग रोड के बजाय कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस वे पर आजोजित करने का सुझाव दिया है। इसे किसान संगठनों ने अस्वीकार कर दिया है।  किसान नेताओं और सरकार के बीच आज 10वें दौर की वार्ता हुई। लंच ब्रेक से पहले एमएसपी के मुद्दे पर चर्चा हुई। वहीं किसानों ने एनआईए का मुद्दा भी उठाया।

बता दें कि किसान आंदोलन को कमजोर करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NAI) ने 50 से अधिक पंजाब के लोगों को तलब किया है। समन जारी होने के बाद भी वो लोग जांच में शामिल नहीं हो रहे हैं। 17 और 18 जनवरी को एनएआई ने दिल्ली स्थित मुख्यालय में पेश होने के लिए बुलाया था। इन पर आरोप है कि वे खालिस्तान समर्थक आंतकी गुरवंत पन्नू की मदद से किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं।

Read More….
Farmers Protest Updates: ट्रैक्टर रैली पर आदेश देने से SC का इनकार, कहा-ये पुलिस का मामला…
US Presidential Inauguration 2021: राष्ट्रपति पद संभालते ही बड़ा फैसला लेंगे बाइडेन, अमेरिकी NRI को होगा फायदा….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here