उड़ीसा के किसानों का विरोध प्रदर्शन

0
540

जयपुर। उड़ीसा के किसानों ने बुधवार को नवनिर्माण कृषक संघटन के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने फसलों के सही दाम एवं प्रदेश के किसानो को पेंशन देने को लेकर ये विरोध प्रदर्शन किया है। इस रैली में हजारों किसानों ने भाग लिया जिसमे महिलाएं भी शामिल थी।

नवनिर्माण कृषक संघटन के नेता अक्षय कुमार  का कहना है की पिछले लंबे समय से किसानो की ये मांग रही है। लकिन केंद्र सरकार और प्रदेश की सरकार ने कभी इन किसानों की नहीं सुनी। इसलिए आज 14 ब्लोक के लोग इस सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे है।

नवनिर्माण कृषक संघटन के नेता अक्षय कुमार   ने कहा कि “हमने 12 मार्च को भी भूख हड़ताल कर सरकार से मांग की थी की वो किसान सुरक्षा कोष बनाकर उसमे 2018-19 के बजट में उसमें 21,600 करोड़ रुपए जमा करे। लेकिन प्रदेश सरकार ने इस पर कोई कार्य नहीं किया अगर सरकार हमारी मांगो पर इसी तरह से चुप रही तो प्रदेश के 3 लाख किसान अक्टूबर में फिर से प्रदर्शन करेंगे।”

नवनिर्माण कृषक संघटन के एक सदस्य ने बताया की हमारे संघटन के कुछ लोगों ने कलेक्टर से मिल उन्हें ज्ञापन सौपा है।

आंदोलनकारियों की मांग है की प्रदेश के 36 लाख किसानों को हर महा 5 हजार रुपए पेंशन मिले  और किसानों को उनकी फसल का सही दाम मिले। वहीं किसानो का कहना है की अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आने वाले दिनों में ये आन्दोलन और उग्र हो सकता है और हम आने वाले चुनावों में भी इस प्रदर्शन को जारी रख सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here