लेडी गागा के संस्कृत ट्वीट से फैंस हैरान,अब मजाक बनाते हुए किया हिंदी सभ्यता में स्वागत

0
54

हॉलीवुड की रॉकस्टार लेडी गागा के दिलचस्प अंदाज को आखिरकार कोई कैसे इग्नोर कर सकता है।हर समय किसी ना किसी मसले में चर्चा में रहने वाली लेडी गागा ने हाल ही में एक ट्वीट कर सबको चौका कर रख दिया।जी हां जहां एक तरफ पिछले दिनों ही लेडी गागा एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान गिरने से चोटिल हो गई थीं।तो वही वो अब अपने एक ट्वीट के कारण लेडी गागा लाइमलाइट में आ गई हैं।

दरअसल लेडी गागा ने अपने इस ट्वीट से अपने भारतीय प्रशंसकों को हैरान कर दिया है। लेडी गागा ने ये ट्वीट संस्कृत में किया है। एक विदेशी रॉकस्टार के यूं संस्कृत में ट्वीट करने से हर कोई हैरान है।हालांकि ऐसे में फैंस उनके इस ट्वीट का काफी तारीफें कर रहे हैं।

बात यदि इस ट्वीट की करें तो लेडी गागा ने अपने ट्वीट मे लिखा कि- “लोक: समस्ता: सुखिनो भवन्तु.” जानकारी के लिए आपको बता दें कि संस्कृत के इस मंत्र में दुनिया के प्रति प्रेम और खुशी की भावना शामिल है। सरल शब्दों में, इसका अर्थ है, “सभी प्राणी हर जगह स्वतंत्र और खुश रहें।”

ऐसे में यूजर्स ये देखकर हैरान हो गये और उन्होनें उनसे पूछा है कि उनकी अगली एलबम का इससे कुछ लेना देना है, वहीं कुछ ने उनका हिंदू धर्म में स्वागत किया है।इसके अलावा लोगों ने उन्हें जल्दी ठीक होने के लिए शुभकामनाएं भेजी हैं।इस दौरान एक यूजर ने लिखा, “जस्ट ब्यूटिफुल.” दूसने ने लिखा, “कंटिन्यू टू हील मॉम।”

तो वही किसी ने लिखा “संस्कृत मंत्र वाला लेडी गागा का ट्वीट देखकर अच्छा लगा, यह दुनिया के प्रति प्यार और खुशी प्रसारित करता है।”गौरतलब है एक विदेशी होने के नाते से लेडी गागा को भारतीय महिलाओं से काफी प्रेरणा मिली है जिसका बखान वो अपने कई इंटरव्यूज के दौरान कर चुकी है।उनका कहना था कि “मैं भारतीय महिलाओं से बेहद प्रभावित हूं. जिस प्रकार से भारतीय महिलाएं अपनी देखभाल करती है, मुझे यह पसंद हैं। विशेष तौर पर उनकी आंखे बेहद खूबसूरत हैं।लेडी गागा ने कहा था कि “जब मैंने ‘बॉर्न दिस वे’ लिखा और मैंने साक्षात्कार देना शुरू किया, विशेष रूप से भारतीय पत्रकारों के साथ साक्षात्कार मैंने पुनर्जन्म के बारे में बात की और वे कहते थे कि पुनर्जन्म भारतीय संस्कृति का एक बड़ा हिस्सा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here