क्रिकेट इतिहास के मशहूर भारतीय खिलाडी़ जिन्होंने अपने करियर में एक भी विश्व कप मैच नहीं खेला

0
50

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) हाल ही में वनडे विश्व कप सम्पन्न हुआ है और इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहली बार अपने नाम खिताब किया है। विश्व क्रिकेट के इतिहास में कई खिलाड़ी हुए जिन्होंने खूब सुर्खियों बटोरी हैं । पर हम यहां भारतीय क्रिकेट इतिहास के चुनिंदा खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में एक भी विश्व कप मुकाबला नहीं खेला ।

वीवीएस लक्ष्मण – इस लिस्ट में कई खिलाड़ियों के नाम हो सकते हैं लेकिन पहला नाम आता है वीवीएस लक्ष्मण का । इस खिलाड़ी ने अपने वनडे करियर में 86 मुकाबले खेले हैं और उसमें 30.8 के औसत से 2338 रन बनाए हैं वीवीएस के नाम दुनिया के उन दो क्रिकेटरों से एक हैं जिन्होंने विश्व कप ना खेलने के बाद भी 100 टेस्ट मुकाबले खेले हैं।

इरफान पठान – तेज गेंदबाज़ भी अपने शुरूआती दौर में सुर्खियों में रहा था । इरफान ने अपने करियर में 120 वनडे मुकाबले खेले हैं और उनमें 173 विकेट चटकाए हैं पर दुर्भाग्य ही है कि इस खिलाड़ी को विश्व कप खेलने का मौका नहीं मिला।

अमित मिश्रा – आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में इस खिलाड़ी अपना अलग ही जलवा रहा है। पर अमित मिश्रा को भी विश्व कप मैच नसीब नहीं हो पाया । उन्होंने अपने करियर में 36 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें 64 विकेट लिए ।

अंबाती रायडू – 2019 विश्व कप में जब रायडू को विश्व कप में टीम जगह नहीं दी गई तो उनका नाम भी उस लिस्ट में शामिल हो गया है जिन खिलाड़ी ने विश्व कप मुकाबले नहीं खेले हैं। रायडू ने संन्यास की घोषणा भी हाल के दिनों में की है।

विनय कुमार- इस खिलाडी़ ने अपने वनडे करियर में 31 मुकाबले खेले हैं और 38 विकेट लिए हैं पर कभी यह विश्व कप नहीं खेल पाया ।

ईशांत शर्मा, – ईशांत शर्मा आज भी भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं लेकिन वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं, इन्होंने भी आज तक विश्व कप का एक भी मैच नहीं खेला है।ईशांत ने अपने वनडे करियर में 80 मुकाबलों में 115 विकेट चटकाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here