प्रसिद्ध ईसाई धार्मिक उपदेशक बिली ग्राहम का निधन, ट्रंप ने ट्वीट करके जताया शोक!

0
105

विश्वभर के देशों में ईसाई धर्म के प्रसिद्ध उपदेश के नाम से विख्यात बिली ग्राहम का 99 वर्ष की उम्र में बुधवार को निधन हो गया है। खबरों के मुताबिक, अमेरिका में 99 वर्षीय ग्राहम ने सुबह आठ बजे अपने उत्तरी कैरोलिना के मांट्रीट शहर स्थित घर पर ही अंतिम सांस ली थी। बिली पिछले की वर्षों से कैंसर और कई घातक बीमारियों से जूझ रहे थे।

Image result for Famous Christian religious preacher Billy Graham dies, Trump tweeted, mourning!

उनके संगठन ने जानकारी देते हुए बताया है कि, अभी तक के इतिहास में बिली ग्राहम ने किसी अन्य व्यक्ति के मुकाबले सबसे ज्यादा लोगों को ईसाई धर्म का उपदेश दिया है। बताया जा रहा है कि अपने 60 वर्ष के कार्यकाल में वे 21 करोड लोगों को उपदेश दे चुके थे। इतना ही नहीं, वर्तमान में उनके गृह राज्य उत्तरी कैरोलिना से लेकर कम्युनिस्ट देश उत्तरी कोरिया तक बिल ग्राहम के लाखों अनुयायी हैं।

Image result for Famous Christian religious preacher Billy Graham dies, Trump tweeted, mourning!

गौरतलब है कि, अमेरिका में रिचर्ड निक्सन और हैरी ट्रमैन से लेकर कई राष्ट्रपतियों के कार्यकाल में बिली ग्राहम व्हाइट हाउस के पादरी रह चुके हैं। उनके उपदेशों का प्रसारण फॉक्स न्यूज पर किया जाता था। बिली के निधन की खबर पडते ही कई लोग उनके स्थानीय आवास पर पहुंचे तो वहीं कई लोगों ने सोशल मीडिया परने शोक प्रकट किया है।

वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि, महान बिली ग्राहम नहीं रहे। उनके जैसा कोई दूसरा नहीं था। ईसाई और अन्य धर्मों के लोग उनकी कमी महसूस करते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here