इन जगहों की वजह से फैमस है, आती क्या खंडाला, हर कोई जाने के लिए रहता है तैयार

0
2963

जयपुर। आपने बॉलीवुड फिल्म गुलाम का गाना जरूर सुना ही होगा। जिसमें सबसे प्रसिद्ध गाना आती क्या खंडाला है जो अभी तक लोगों की जुबांन में चढ़ा हुआ है। पर यह जगह सिर्फ गाने तक ही सीमित नही है। ऐसे में अगर आप इस समर में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हो तो आप इसके लिए मुबंई के पास स्थित खुबसूरत हिल स्टेशन खंडाला में घूमने के लिए जा सकते हो। इस जगह पर जाकर आप घूमने के साथ-साथ मौज-मस्ती कर सकते हो। आज आपको खंडाला की इन खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे है। आइए जाने इन जगहों के बारे में….

ड्यूक नोज- ड्यूक नोज में जाने के बाद आपको यकीन ही नही होगा कि यह जगह भारत में स्थित है। यहां जाने के लिए आपको काफी लम्बा सफर तय करना पड़ता है।

रेवर्सिंग स्टेशन- रेवर्सिंग स्टेशन में जाने के बाद आपको एहसास होगा कि इस जगह की तारीफ क्यूं कि जाती है। यह जगह वीरान और उजाड़ हो चुकी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस रेल पर 26 नंबर गुफाआें के पास बन हुए हैं।

भूशी झील- अगर आपको प्रकृति को करीब से देखन है तो आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। यहां के नजारे आपको रोमांच से भर देगें। यहां आकर इस झील में जाकर बोटिंग कर सकते हो।

लोनावाला- लोनावाला अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यह जगह खंडाला से तकरीबन 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस जगह पर आप घूमने की प्लानिंग कर सकते हो।

कारला व बेज गुफा- कारला व बेज गुफा, खंडाला से तकरीबन 16 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। आपको इस जगह पर जाकर खुलकर मौज-मस्ती कर सकते हो। यहां आपको बुद्ध की खूबसूरत प्रतिमा देखने को मिलेगी। यह मंदिर खासतौर अपनी कलात्मक के लिए जानी जाती है। यहां आपको दूसरी शताब्दी में बने शानदार मंदिर दिखाई देगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here