अलास्का में जाने के लिए प्रसिद्ध और सबसे लोकप्रिय स्थान

0
309
  1. डेनाली राष्ट्रीय उद्यान

अलास्का में जाने के लिए प्रसिद्ध और सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक डेनाली नेशनल पार्क है। माउंट मैककिनले की प्रतिष्ठित और ऊंची चोटी के लिए घर, जो देश का सबसे ऊंचा पर्वत है, डेनाली नेशनल पार्क एक संरक्षित जंगल क्षेत्र है जहां सभी प्रकार के वन्य जीवन को देखा जा सकता है। सैवेज नदी के साथ चलते समय भालू, मूस, भेड़ियों और अधिक स्पॉट, वंडर झील की स्थिरता की सराहना करते हुए या पोलिक्रोम पास के माध्यम से लंबी पैदल यात्रा कर सकते है। लंबी पैदल यात्रा, व्हाइट वाटर राफ्टिंग और बैक-कंट्री कैम्पिंग राष्ट्रीय उद्यान का पता लगाने के लोकप्रिय तरीके हैं, लेकिन जलवायु-नियंत्रित और सुरक्षित तरीके से घूमने के लिए बस पर्यटन भी हैं। लघु, रेंजर-नेतृत्व वाले ट्रेल पैदल डेनाली विज़िटर सेंटर से उपलब्ध हैं, जहां आपको सूचनात्मक और शैक्षणिक प्रदर्शन भी मिलेंगे।

  1. कटमाई राष्ट्रीय उद्यान

साउथवेस्टर्न अलास्का में कटमाई नेशनल पार्क, होमर और कोडियाक द्वीप दोनों के नज़दीक है। पार्क में दस हजार स्मोक की घाटी है, जो एक विशाल राख प्रवाह है जो 1912 के नोवरुपटा ज्वालामुखी के विस्फोट के बाद बनी हुई थी। इसके अलावा कटमाई नेशनल पार्क में स्थानीय वन्यजीवन के साथ घनिष्ठ और व्यक्तिगत होने के अविश्वसनीय अवसर हैं। विशेष रूप से, आप भूरे भालू को स्थानीय सैल्मन पर खिला सकते हैं। ट्राउट और सैल्मन की प्रचुरता के लिए मत्स्य पालन भी लोकप्रिय है।

3. मेंडेनहॉल ग्लेशियर

जूनू शहर से बस एक छोटी ड्राइव मेन्डेनहॉल ग्लेशियर है, जो एक विशाल ग्लेशियर है जो अपने आसन्न झील में अलग हो रही है। ग्लेशियर का अनुभव करने के कई अलग-अलग तरीके हैं, एक साधारण शटल की सवारी से लेकर इसे ग्लेशियर के आकार की सराहना करने के लिए नज़दीक या हेलीकॉप्टर सवारी देखने के लिए जा सकते है। सबसे अच्छे आगंतुक मेन्डेनहॉल ग्लेशियर वेस्ट ग्लेशियर ट्रेल को आजमा सकते हैं, जो बहुत चुनौतीपूर्ण है लेकिन फोटोग्राफी के लिए अविश्वसनीय अवसर प्रदान करता है। मेन्डेनहॉल ग्लेशियर विज़िटर सेंटर में एक यात्रा के लायक भी है, जिसमें ग्लेशियर के साथ-साथ कई देखने वाले प्लेटफार्मों के प्रदर्शन भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here