अमेरिका में 40 फीट गहरी खाई में फंसा परिवार,एक बोतल की मदद से बच पाई जान

0
534

जयपुर।हाल ही अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक ऐसी घटना घटित हुई है जिसको एक चमत्कार ही कह सकते है या फिर कोई संयोग। कभी कभी ऐसा होता है कि हम किसी स्‍थान पर घूमने या पिकनिक मनाने जाते है और वहां हम किसी मुसीबत में फंस जाते है तो ऐसी स्थिति में हम सब भगवान को ही याद करते है और अगर हम मुसीबत से बच निकले तो हम लगता है कि वाकई में भगवान है

परंतु कभी—कभी ऐसे मुश्किल वक्‍त में आपको घबराना बिल्‍कुल नही चाहिए और वहां पड़ी हर बेकार सी लगने वाली चीज को लेकर बचने की संभावनाएं तलाशनी चाहिए। कैलिफोर्निया में एक शख्‍स ने इसी पर अमल करते हुए अपने परिवार की जान एक छोटी सी बोतल के सहारे बचाई है।

अमेरिका में रहने वाले कर्टिस विटसन उनकी पत्नी और उनका 13 साल का बेटा कैलिफोर्निया घूमने गए थे।वे घुमते हुए एक घाटी से अरोयो सेको नदी और फिर वहां से एक झरने तक जाना चाहते थे।इस दौरान वे इस घाटी के एक ऐसे तंग हिस्से में फंस गए,जहां दोनों तरफ 40 फीट उंची गहरी खाई की दीवारे थी।

पहले वे लोग काफी घबरा गए और फिर कार्टिल के दिमाग में एक उपाय सूझा उन्होंने एक बोतल पर हेल्प लिखा और एक स्लिप पर संदेश लिखा कि ‘हम यहां झरने के पास फंस गए है,हमारी मदद करे।’ इसके बाद उन्‍होंने बोतल को झरने के बहाव में फेंक दिया।

बोतल बहते हुए 400 मीटर दूर पहुंची, जहां कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल का एक ग्रुप मौजूद था।जिसको किस्मत से यह बोतल उनको मिल गई और बचाव दस्‍ता फौरन मदद को वहां पहुंच गया और परिवार की जान बचा ली गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here