मुसलमान से हिन्दू बनने वाले युवक के ससुर और पत्नी ने कहा- ईमान बच गया हमारी सबसे बड़ी दौलत है…

0
131

जयपुर। उत्तर प्रदेश के भागपत में एक शख्स की हत्या हो गई उसका परिवार पुलिस में इस मामले को दर्ज करना चाहता है लेकिन पुलिस इस मामले को दर्ज करने से मना करते हुए कह रही है की ये ममला आत्म हत्या का है इस बात से परेशान होकर परिवार ने धर्म परिवर्तन कर लिया.

यहां अधिकारियों के मुताबिक, एक बेटे की हत्या के बजाए आत्महत्या के रूप में अपने बेटे की ‘अप्राकृतिक मौत’ का से परेशान, एक मुस्लिम आदमी ने अपने परिवार के 12 सदस्यों के साथ हिंदू धर्म को अपना लिया.

अधिकारियों ने कहा कि छपराउली पुलिस स्टेशन क्षेत्र के तहत बड़ारखा गांव के निवासी अख्तर ने उप-मंडल मजिस्ट्रेट को हलफनामा दिया है, जो धर्म के स्वैच्छिक परिवर्तन की पुष्टि करता है. अख्तर ने बाद में मीडिया से कहा कि उन्हें लगा कि धर्म परिवर्तन पुलिस को “अपने बेटे की हत्या की उचित जांच” करने के लिए प्रेरित कर सकता है.

बागपत जिला मजिस्ट्रेट ऋषिरेन्द्र कुमार ने पुष्टि की कि परिवार के सदस्यों ने कहा है कि उन्होंने अपना धर्म बदल दिया है क्योंकि वे अख्तर के बेटे की मौत की पुलिस जांच से संतुष्ट नहीं थे. मंगलवार को युवा हिंदू वाहिनी (भारत) के राज्य प्रमुख शौकेन्द्र खोखर ने कहा कि परिवार ने ‘हवन’ सहित आवश्यक धार्मिक अनुष्ठानों के बीच अपना धर्म बदलवाया था.

एसपी शैलेश कुमार पांडे ने कहा कि उन्हें मुस्लिम समुदाय के कुछ सदस्यों के बारे में जानकारी मिली है जो उनके धर्म को बदल रहे हैं। “मामले में देखा जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here