फाफ डुप्लेसिस ने बताया, जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर के बीच क्या है समानता

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत के जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर विश्व के खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं । दोनों की अक्सर तुलना होती रहती है। हाल ही में अब दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लबाज और पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने इन दोनों ही गेंदबाजों को लेकर बात की है और साथ ही बताया कि बुमराह और आर्चर के बीच क्या समानता है।

Eng vs WI 1st test:दूसरे दिन का खेल हुआ शुरू, दोनों टीमों के सामने हैं चुनौती

डुप्लेसिस ने जसप्रीत बुमराह की तरीफ की और बताया कि वह काफी हद तक जोफ्रा आर्चर की तरह हैं। बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही टेस्ट डेब्यू किया था और शानदार गेंदबाजी की थी । इसी को याद करते हुए डुप्लेसिस ने कहा – बुमराह ने उस टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया।

टीम इंडिया की वनडे में तीन सबसे शर्मनाक हार, जब फैंस की आंखों में आ गए थे आंसू
हम वास्तव में उम्मीद कर रहे थे कि वह अपना डेब्यू नहीं करेंगे, क्योंकि मुझे पता था कि वह कितना अच्छा है । उसका रिस्ट वैरिएशन बहुत ही अच्छा है आर्चर की तरह। वे इसी तरह के गेंदबाज हैं । उनके तेज गेंदबाज वास्तव में अच्छे थे। गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह डेब्यू करने के बाद से लगातार बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं।

एशिया कप 2020 के रद्द होने से अनजान है पीसीबी, अब दिया यह बयान

बुमराह ने अब तक 14 टेस्ट मैचों के तहत 68 विकेट लिए , वहीं 64 वनडे मैचों में 104 विकेट और 50 टी 20 मैचों में 59 विकेट लिए हैं। जोफ्रा आर्चर की बात जए तो उन्होंने अब तक 7 टेस्ट मैचों में 30 विकेट लिए,वहीं 14 वनडे मैचो के तहत 23 विकेट लिए हैं और 1 टी 20 मैच में 2 विकेट लिए हैं। बुमराह की तुलना में जोफ्रा आर्चर के पास फिलहाल अनुभव कम है और  उन्होंने काफी कुछ हासिल अभी करना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here