ऐसे फेस पेक जो आपकी स्किन को देंगे नेचुरल ग्लो बिना मेहनत के

सर्दियाँ आते ही हमारी स्किन अपना ग्लो खो देती है । आरा निखारा जैसे कहीं खो सा जाता है । सर्दियों में स्किन के ड्राय होने के साथ साथ स्किन के काले हो जाने की भी परेशानी बहुत ज्यादा होती है ।

0

 

जयपुर । सर्दियाँ आते ही हमारी स्किन अपना ग्लो खो देती है । आरा निखारा जैसे कहीं खो सा जाता है । सर्दियों में स्किन के ड्राय होने के साथ साथ स्किन के काले हो जाने की भी परेशानी बहुत ज्यादा होती है । और सबसे बड़ी परेशानी यह तब बन जाती है की जब सर्दियों में शादियाँ भी बहुत होती है और कई सारे त्यौहार भी आते हैं ।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं की ऐसे में अप किन बहुत ही साधारण से फेस पेक्स के साथ बहुत ही नेचुरल ग्लो को पा सकते हैं । आइये आज हम आपको बताते हैं की कैसे आप पा सकते हैं बिना किसी मेहनत के बहुत ही खूबसूरत सी स्किन ।

ग्रीन टी पाइनेपाल और शहद को एक साथ मिलाएँ । अब इसको अपनी स्किन पर 15 मिनिट के लिए लगा लें इसके बाद हल्के गुनगुने पानी से स्किन को धो लें इससे आपकी स्किन बहुत ही खूबसूरत हो जाएगी ।

2 चम्मच चने का पाउडर उसमे पाइनेपालका गुदा या रस मिला लें इसमे थोड़ा सा अशहद मिल आलें इसको 15 मिनिट के लिए स्किन पर लगा लें इससे आपकी स्किन की सारी डेड स्किन निकाल जाती है । अब इसको 15 मिनिट बाद पानी से रगड़ते हुएर  जिकाल दें । स्किन पर लग सा ही निखार आपको देखने को मिलेगा ।

स्किन को मोइश्चर और हाइड्रेट कारणे के साथ डेड स्किन निकालने के लिए आप पाइनेपल में शहद मिला कर लग लें । कोकोनट मिल्क में पनेपाल के गूदे को मिला लें इसमे थोड़ा सा शहद मिला कर 30 मिनिट स्किन पर लगा कर रखें । उसके बाद हल्के गरम पानी से स्किन वश कर लें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here