छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान की तारीख बढ़ाएं : जकांछ (जे)

0
93

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ के कार्यालय में मंगलवार को बैठक हुई। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने बैठक में द्वितीय चरण के मतदान की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने मुख्य निर्वाचन आयुक्त नई दिल्ली के नाम से छत्तीसगढ़ में निष्पक्ष चुनाव कराने और दूसरे चरण के मतदान की तिथि में परिवर्तन करने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ को एक ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में उल्लेख है कि चुनाव आयोग की ओर से छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए 20 नवंबर की तिथि निर्धारित की है। चूंकि 20 नवंबर को ‘ईद मिलाद उन नबी’ त्योहार पड़ रहा है, इसलिए तिथि में परिवर्तन कर 21 या 22 नवंबर को मतदान करवाया जाए।

इसी तरह रिमोट एरिया में पदस्थ कलेक्टरों को तत्काल प्रभाव से बदला जाए, ताकि चुनावों में निष्पक्षता बनी रहे। प्रदेश में लगे सभी सरकारी विज्ञापनों के होर्डिग्स को तत्काल हटाया जाए। मोबाइल एप्स के माध्यम से हो रहे सरकारी योजनाओं के प्रचार को तत्काल रोका जाए।

कहा गया है कि प्रदेश में सरकारी माध्यम से कराए जा रहे शराब के व्यापार को निर्वाचन आयोग अपनी निगरानी में तत्काल ले। शराब दुकानों के अलावा डिसलरी में भी निगरानी की जाए। यह जानकारी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता नितिन भंसाली ने दी है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here