बॉडी वर्ल्ड पल्स की प्रदर्शनी है सबसे अनोखी और आश्चर्यजनक

0
52

जयपुर। क्या कभी मरे हुये लोग कुछ कर सकते है। आपका जवाब होगा नहीं क्योंकि मरने के बाद शरीर काम निर्जीव हो जाता है। इसमें शक्ति नहीं होती है। लेकिन लोगों के इस बात के गलत ठहराते हुये जर्मनी के एक वैज्ञानिक ने एक ऐसी पहल की है, जिसके जरिए आप मरे हुए लोगों को सेक्स करते हुये देख सकते हैं। आपको ये बहुत ही अजीब लगेगा कि मरा हुया इंसान कैसे ये सब कर सकता है। आपको यकीन तब होगा जब आप खुद अपनी आँखों से नहीं लेते।

अगर आप मृत लोगों को ऐसा देखना चाहते हैं तो 20 डॉलर का खर्च करना पड़ेगा। लोग अब तक शरीर की रचना में झांकने का काम कर रहे थे लेकिन इंसान को इतना जान लिया जायेगा ये सभी नहीं सोचा था। लेकिन ये वैज्ञानिकों ने संभव कर दिया है। लॉस ऐंजिलिस के कैलिफॉर्निया साइंस सेंटर में कोई भी अडल्ट 19.95 डॉलर रुपये खर्च कर इस अद्भुत  चीज़ को देख सकता है।

डेली बीस्ट में छपी खबर के अनुसार बॉडी वर्ल्ड पल्स नाम की दुनिया की सबसे बड़ी प्रदर्शनी में शवों को जीवंत पोज में रखा गया है। आपको बता दे कि इस प्रदर्शनी में शरीर के करीब 200 ऑर्गन्स, बगैर चमड़ी वाले पूरे शरीर और पारदर्शी अंगों को सुरक्षित रखा गया हैं, जिन्हें तकनीक के जरीये प्लास्टिनेट किया गया है। प्लास्टिनेशन का मतलब प्लास्टिक इंजेक्शन प्रॉसेस के जरिए किया गया है जो कि पेटेंटेड है। इस मृत शरीर प्रदर्शनी एक मोटी कमाई का जरिया बन गया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here