ईवीएम मशीन पर मचा घमासान, दो अलग बटन दबाने पर निकली कमल की पर्ची

0
258

जयपुर। इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने है और इन चुनाव में पहले चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश में इवीएम की टेस्ट करी और इस टेस्ट में चौकाने वाले बात सामने आई है, बताया जा रहा है की जब चुनाव आयोग ने जब ईवीएम का टेस्ट किया था जो उन्होंने बीजेपी और दूसरी पार्टी के लिए बटन दबाया लेकिन ईवीएम से जुटी विविपैट मशीन पर दोनों बार बीजेपी के नाम की पर्ची निकली.

जिसके बाद से एक बार फिर से इस ईवीएम को लेकर लेकर बहस शुरू हो गई है, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एज बार फिर से ईवीएम को लेकर सरकार पर और बीजेपी पर निशाना साध रही है. वहीं एक बार ईवीएम और चुनाव आयोग पर सवाल खड़े हो रहे है.

आपको बता दे की अगले साल होने वाले लोकसभा के चुनाव से पहले पांच राज्यों के होने वाले विधानसभा के चुनाव को लेकर कुछ सीट पर विविपैट का इस्तेमाल किया जा रहा है क्यों की अगले लोकसभा के चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सभी ईवीएम मशीन के साथ विविपैट का इस्तेमाल किया जाना है.

आपको बता दे की मध्य प्रदेश में 28 नवम्बर को चुनाव होने है और उसके बाद सभी राज्यों के रिजल्ट 11 दिसम्बर को होने है. वहीं राजस्थान और तेलेंगना में 7 दिसम्बर को होने है वहीं छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवम्बर को चुनाव होने है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here