FIFA WC 2018: क्रोएशियाई खिलाड़ी के इस गोल से हर शख्स मैदान में चौंक गया था

फ्रांस ने फाइनल मैच में क्रोएशिया को 4-2 से हराकर 21 वां विश्वकप खिताब अपने नाम किया है ।वैसे क्रोएशियाई टीम भले ही खिताब जीतने में नाकाम रही लेकिन मैच के दौरान उसके एक गोल ने दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर दिया।

0
123

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। फ्रांस ने फाइनल मैच में क्रोएशिया को 4-2 से हराकर 21 वां विश्वकप खिताब अपने नाम किया है ।वैसे क्रोएशियाई टीम भले ही खिताब जीतने में नाकाम रही लेकिन मैच के दौरान उसके एक गोल ने दर्शकों को हंसने पर मजबूर कर दिया।

बता दें मैच के 69 वें मिनट में क्रोएशिया के स्टार फॉरवर्ड मारियो मांजुकिक ने अकेले ही गेंद ले जाकर फ्रांस के गोलकीपर को छकाते हुए गेंद गोल में डाल दी। फ्रांस की डिफेंस उस गायब थी और उनके गोल पोस्ट का इलाका बिल्कुल खाली थी।

खिलाड़ी ने फ्रांस के गोलकीपर ह्युगो लॉरिस की गलती का फायदा उठाते हुए अपने टीम के लिए दूसरा गोल किया। मारियो के इस गोल से फ्रांस के गोलकीपर ऐसा चकमा खा गए कि उन्होंने अपना सर पकड़ लिया । इसके बाद गोल नहीं हो सका और फ्रांस की टीम विश्वविजेता बन गई ।

एक तरह से क्रोएशिया के खिलाड़ी जब हथियार डालने लगे थे तभी मारियो मांडजुकिक के गोल ने उनमें जोश भर दिया। बता दें की इस जीत के साथ ही फ्रांस दूसरी बार खिताब जीतने में सफल रहा है । इससे पहले उसने 1998 में अपने घर में पहला विश्वकप जीता था।

इस बार के फाइनल मुकाबले में 60 साल का रिकॉर्ड भी टूटा । 1958 के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि फाइनल मुकाबले में 6 गोल हुए । 1958 में ब्राजील ने स्वीडन को 5-2 से हराया था । इसके बाद किसी भी फाइनल मुकाबले में इतने गोल नहीं हुए। अब फ्रांस क्रोएशिया के हाई वोल्टेज मुकाबले में 6 गोल हुए। फाइनल मुकाबला पूरी तरह फ्रांस के पक्ष में था ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here