यहां हर व्यक्ति के पास है सिर्फ एक किडनी, जीते हैं एक ही किडनी के सहारे…

0
17

हम सब जानते है कि हमारे शरीर में दो किड़नी होती है मगर क्या हो जब आपके पास केवल एक ही किडनी हो । आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां के लोगों के पास केवल एक ही किडनी है और लोग इसी के सहारे ​जीते हैं ।

आपको बता दें कि, भारत के पड़ोसी देश नेपाल में होकसे नाम की जगह पर लोगों के पास में केवल एक ही किडनी है। बताया जा रहा है कि यह गांव इतना गरीब है कि यहां के लोगों के केवल एक ही समय को खाना मिलता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यहां के लोगों ने अपने परिवार के पालन पोषण के लिए एक किडनी बेच दी है ताकि उनका परिवार दो समय का खाना खा सके । यहां पर रहने वाले गीता ने इसके बारे में बताया है कि उसने करीब 10 साल पहले अपनी एक किडनी बेच दी थी जिसके बदले में उनको करीब सवा लाख रूप्ए मिले थे जिससे उन्होंने अपने ​परिवार को पाला । इसके आगे गीता ने बताया है ​कि इस गांव के लोग करीब 20 साल की उम्र मे आते आते ही अपनी एक किड़नी को बेच देते हैं ।

इसके आगे बताया जा रहा है कि इस गांव में जब भी किसी परिवार को पैसे की आवश्यकता होती है तो परिवार के किसी सदस्य को अपनी किडनी बेचनी पडती है। यहां पर ऐसा करना आम बात हैं ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here