भारत के इस इलाके में पैदा होने वाली हर लड़की बनती है वेश्या, दर्दनाक है जिंदगी

0
47

जयपुर। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए भारत के एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर पैदा होने वाली हर लड़की की किस्मत में वेश्या बनना लिखा होता है। जैसा कि आप जानते हैं कि भारत में वेश्यावृति गैरकानूनी हैं। लेकिन फिर भी भारत में कई ऐसी जगहें है जहां पर लड़कियों को जबरन इस दलदल में धकेला जाता है। आपकी जानकीर के लिए बता दें कि भारत में कई ऐसे शहर हैं जहां पर खुले तौर पर जिश्म फरोशी का धंधा किया जाता है। तथा इसके लिए यहां पैदा होने वाली लड़कियों को कम उम्र में ही इस धंधे में जबरन धकेल दिया जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि भारत के कई जगहों पर आज भी नवयुवतियों पर यह अभिशाप का कहर ढह रहा है। इनमें से एक है कोलकाता का सोनागाछी आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एशिया का सबसे बड़ा वेश्यावृत्ति का बाजार हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां पर पैदा होने वाली हर लड़की को जबरन वेश्यावृत्ती के धंधे में धकेल दिया जाता है। यहां कि 12 से 17 साल की उम्र की लड़कियां मर्दो के साथ सोना और उन्हें खुश करना सीख जाती हैं। जिसके बदले इन लड़कियों को मात्र 124 रुपए मिलते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोलकाता के इस रेडलाइट एरिया को विषय बनाकर एक फिल्म भी बनी है। इस फिल्म का नाम Born Into Brothels हैं। आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि इस फिल्म को ऑस्कर सम्मान भी मिल चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here