कभी बॉलीवुड के चंद्रशेखर बन कर इन अभिनेताओं ने देशप्रेम की मिसाल की थी कायम

0
78

बॉलीवुड में आजकल सभी जॉनर की फिल्में बनने लगी है लेकिन हम इन फिल्मो को अकसर आजादी के दिन ही याद किया करते है।हम बात कर रहे है बॉलीवुड की उन फिल्मो के बारें में जिसमें भले ही सिर्फ एक किरदरा के लिए किसी अभिनेता को चंद्रशेखर बनाया गया हो लेकिन एक फिल्म के जरिए लोगो ने असली चंद्रशेखर से मुलाकात की।

बात यदि साल 2002 में आई फिल्म शहीद ए आजम की करें तो इस फिल्म  में भगत सिंह के किरदार में  सोनू सूद नजर आए थे तो वही फिल्म में चंद्रशेखर का किरदार राज जुत्सी ने दमदार अदा किया था।फिल्म को सुकुमार नायर ने डायरेक्ट किया था।फिल्म उस समय की सुपरहिट फिल्मो में से एक थी।

इसी के साथ फिल्म 23 मार्च 1931: शहीद की करे तो फिल्म 2002 में रिलीज की गई थी फिल्म में चंद्रशेखर का किरदार सनी देओल ने निभाया था इस फिल्म में सनी देओल को चंद्रशेखर के किरदार में बहुत पसंद किया गया और मेकर्स की पसंद को भी काफी सराहा गया फिल्म में भगत सिंह का किरदार बॉबी देओल ने निभाया था।

बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्मो में से एक रही फिल्म लीजेंड ऑफ भगत सिंह की करें तो 2002 में इस फिल्म ने वाकई भारतवासियों में देशप्रेम की भावना उजागर की फिल्म में भगत सिंह का किरदार अजय देवगन ने निभाया तो वही फिल्म में चंद्रशेख के रोल में अखिलेश मिश्रा को देखा गया।फिल्म को राजकुमार संतोषी ने डायरेक्ट किया था।

2006 में आई सुपरहिट फिल्म रंग दे बसंती ने बॉलीवुड को अगले चरम पर पहुँचनें में मदद की।फिल्म का डायरेक्शन ओम प्रकाश मेहरा ने किया वही फिल्म में भगत सिंह का किरदार सिद्दार्थ ने निभाया तो फिल्म को चंद्रशेखर के रुप में आमिर खान को देखा गया फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here