इन जगहों की शाम होती हैं सबसे आकर्षक और बेहद खूबसूरत

शाम एक ऐसा समय हैं जब हम प्रकृति के साथ एक अलग लगाव महसूस करते हैं। हम में से कई लोग अपनी शाम पहाड़ो के बीच तो कोई नदी किनारे बीताना पसंद

0

जयपुर। शाम एक ऐसा समय हैं जब हम प्रकृति के साथ एक अलग लगाव महसूस करते हैं। हम में से कई लोग अपनी शाम पहाड़ो के बीच तो कोई नदी किनारे बीताना पसंद करता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लाएं हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां पर आप अपनी शाम बीता सकते हैं और वाकय में इन जगहों की शाम का नाज़ारा काफी सुंदर और देखने लायक होता हैं। तो आई जानते हैं इन जगहों के बारे में –

बनारस – यह शहर गंगा के लिए काफी मशहूर हैं। य़हां पर हर साल काफी पर्यटक घूमने जाते हैं। आपन यहां पर अपनी शाम गंगा के तट पर बीता सकते हैं शाम के समय में यहां का नज़ारा देखने लायक होता हैं। यहां पर जाने का सही समय अक्टूबर से मार्च के बीच का हैं। यहां पर घूमने के लिए आपको 3 से 4 दिन का समय चाहिए होगा और आपका बजट 7,000 से 30,000रूपय का होना चाहिए। यहां पर जाने के लिए आप कार, बस, ट्रेन का सहारा ले सकते हैं।

राधानगर बीच, अंडमान – अंडमान में स्थित हैवलॉक द्वीप की शाम बहुत ही खूबसूरत होती है। यह सनसेट प्वाइंट प्राकृतिक सौंदर्य के कारण दुनियाभर में लोकप्रिय है। हैवलॉक द्वीप हनीमून के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है। पूरे एशिया में सबसे बेस्ट सनसेट प्वाइंट माना जाता है। यहां पर जाने का सही समय अक्टूबर से अप्रेल के बीच का हैं। यहां पर मने के लिए आपको कम से कम 4 से 5 दिन का समय चाहिए होगा। यहां जाने के लए आप फ्लाइट बुक कर सकते हैँ। यहां जाने के लिए आपका बजट 8,000 से 15,000रूपय का होना चाहिए।

टाइगर हिल – अपनी शाम को यादगार बनाने के लिए यहां से अच्छी जगह और कोई नहीं हैं। दार्जलिंग जाने वाले पर्यटकों के लिए यह एक बहुत बड़ा आकर्षण हैं। यहां जाने का सही समय अक्टूबर स दिसंबर और फरवरी से अप्रेल के बीच का हैं। यहां पर आप बस, ट्रेन की मदद से जा सकते हैं। यहां पर जाने के लिए आपका बजट 8,000 से 10,000रूपय का होना चाहिए।

नंदी हिल्स – यहां पर आप वादियों के बीच लाल रंग के आसमान का लुत्फ उठा सकते हैं। अगर आपको एकांत पसंद करने वाले व्यक्ति हैं तो यह जगह आपके लिए एकदम सही हैँ। अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आप उसके लिए अक्टूबर से जून में जा सकते हैं। यहां पर घूमने के लिए आपको 1 दिन का समय चाहिए होगा। यहां पर जाने के लिए आप बस, ट्रेन, कार की मदद ले सकते हैँ। यहां पर जाने के लिए आपका बजट 8,000 से 20,000रूपय तक का होना चाहिए।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here