इवनिंग न्यूज़ बुलेटिन: गुरुवार(14 जून), दिन भर की बड़ी खबरें

0
69

चौथे दिन भी बैठे हैं दिल्ली के सीएम धरने पर

दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल फिलहाल अपने सारे काम-काज को छोड़कर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के निवास पर धरने पर बैठे हुए हैं। खाना-पीना, उठना-बैठना और यहां तक कि सोना भी दिल्ली उपराज्यपाल के घर पर ही हो रहा है। पहले तो ऐसा लगा था कि दिल्ली के सीएम 1 दिन के बाद धरना वापस ले लेंगे। लेकिन सड़कों पर धरना देने वाला सीएम उपराज्यपाल के आवास पर बैठ कर लगातार धरना दे रहा है। इस धरने में दिल्ली के सीएम के साथ साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भी शामिल हैं।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्या गिर सकती है तमिलनाडु की सरकार?

18 विधायकों की सदस्यता रद्द हो जाने से तमिलनाडु सरकार अल्पमत में आ जाती। इस वजह से प्लानीस्वामी ने हाईकोर्ट का रुख किया था। अब आज हाईकोर्ट ने भी इस मामले में फैसला सुनाया है। लेकिन दो बेंच वाली इस पीठ के दोनों जजों के फैसले अलग अलग हो गए। हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस इंदिरा बनर्जी ने इस फैसले को बरकरार रखने का फैसला दिया तो वहीं दूसरे जज एम सुंदर ने इस फैसले को रद्द करने का फैसला सुना दिया।

छत्तीसगढ़ : मोदी रायपुर दौरे पर, कंट्रोल सेंटर का लोकार्पण किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को रायपुर पहुंचे, जहां हवाईअड्डे पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने नया रायपुर में नागरिक सेवाओं के लिए एकीकृत कमांड एवं नियंत्रण केंद्र का लोकार्पण किया। यह केंद्र नया रायपुर के सेक्टर-19 में बनाया गया है। इसके निर्माण में लगभग एक साल का समय लगा है और इसके निर्माण में लगभग चार करोड़ रुपए की लागत आई है।

भारत और अफ्गानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच जारी

आज भारत के खिलाफ उतरने के साथ अफगानिस्तन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया। बता दें की भारत और अफगानिस्तान के बीच बैंगलुरु में ऐतिहासिक टेस्ट खेला जा रहा है। अफगानिस्तन अपने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रही है। इस मुकाबले के लिए उतरने के साथ ही अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाला 12 वां देश बन गया है।

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्ष विराम, चार जवान शहीद

पकिस्तान लगातार अपनी कायराना हरकत से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर सीजफायर का उलंघन करते हुए पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के सांबा जिले स्थित चांब्लियाल सेक्टर में गोलीबारी की जिससे सीमा सुरक्षा बल के चार जवान शहीद हो गए। वहीं तीन जवान घायल भी बताए जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here