इवनिंग न्यूज़ बुलेटिन: गुरुवार(05 जुलाई), दिन भर की बड़ी खबरें

0
86

तीन दिवसीय भारत यात्रा के लिए भूटान के प्रधानमंत्री भारत पहुंचे

भूटान के प्रधानमंत्री दासो शेरिंग तोबगे अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा के लिए आज दिल्ली पहुंच गए हैं। केंद्रीय मंत्री और रिटायर जनरल वीके सिंह उन्हें लेने के लिए पहुंचे। वीके सिंह ने भूटानी पीएम का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार ने किया हर किसान का 2 लाख तक का कर्ज़ माफ

सरकार बनने के बाद आज राज्य के विधानसभा में नई सरकार ने अपना बजट पेश किया। जैसा कि अदाज़ा लगाया जा रहा था, सरकार ने राज्य में हर एक किसानों की 2 लाख तक की कर्ज़ माफी की घोषणा कर दी है। किसानों के कुल 34000 करोड़ रुपये कर्ज़ के माफ कर दिए गए हैं।

सुनंदा पुष्कर मामले में शशि थरूर को मिली राहत

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने शशि थरूर को ज़मानत दे दी है। अदालत ने शशि थरूर को 1 लाख रुपये की श्योरियी भरने के बाद ज़मानत दे दी है। इस तरह से थरूर का अब वो डर खत्म हो गया है, जिससे कि उन्हें लग रहा था कि दिल्ली पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

चीन के दबाव मे एयर इंडिया ने वेबसाइट से बदला “ताइवान” का नाम

भारत की नामी कंपनी एयर इंडिया ने चीन के बढ़ते दबाव के चलते अपनी वेबसाइट से ताइवान के नाम को बदल दिया है। इसे बदलने के लिए एयरइंडिया पर चीन ने दबाव बनाया था। जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले एयर इंडिया ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट में ताइवान को अलग देश दिखा रखा था। जिस पर चीन ने अपनी नाराजगी जताई थी। जब इसे लेकर एय़र इंडिया के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने ताइवान का नाम चीनी ताइपे कर दिया।Image result for ताइवान

मारा गया आतंकी बगदादी का बेटा अल बद्री

आइएसआइएस आतंकी संगठन के प्रमुख अबू बकर अल बगदादी का बेटा हुदायफाह अल बद्री की सीरिया के युद्ध के दौरान मौत हो गई है। मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार सीरिया के होम्स प्रांत में एक हमले के दौरान अल बद्री के मारे जाने की बात की गई है। रिपोर्ट कि एक फोटो में हाथ में बंदुक लिए एक बच्चा दिखाई दे रहा है जिसके बारे में बताया जा रहा है कि यह बगदादी का बेटा है। जो हमले के दौरान मारा गया है।Image result for बगदादी सैन्य अभियान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here