इवनिंग न्यूज़ बुलेटिन: शुक्रवार(06 जुलाई), दिन भर की बड़ी खबरें

0
101

महाराष्ट्र के पदचिन्हों पर चलते हुए भाजपा शाषित इस राज्य ने भी कर दी प्लास्टिक बैन की घोषणा

महाराष्ट्र सरकार ने तो जनता को 2 महीने का समय भी दिया था, लेकिन अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में जनता को 10 दिनों का समय देने वाली है। जी हां, खुद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज घोषणा कर दी है कि राज्य में 15 जुलाई के बाद से प्लास्टिक पर बैन लगा दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेशः रिश्तेदार के साथ अवैध संबंध का आरोप लगा पंचायत ने महिला की पिटाई का दिया फरमान

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक गांव में एक महिला को भरी पंचायत के सामने सिर्फ इसलिए पीटा गया कि उस महिला पर अपने पति के भाई के बेटे के साथ अवैध रिश्ते का आरोप लगा था।

शुरू हुआ ट्रेडवार, अमेरिका ने शुक्रवार रात से लगाया चीनी सामानों पर टैरिफ

अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्द की शुक्रवार से प्रत्येक्ष रूप से शुरूआत हो गई है। अमेरिका ने चीन से आयातित होनें वाले 34 अरब डॉलर के सामानों पर शुक्रवार रात 12 AM से 25 प्रतिशत शुल्क लगा दिया है। इससे अब अमेरिका में चीन से आने वाली हर चीज महंगी हो गई है। दोनों देशों के बीच हुआ ट्रेडवार दुनियां की अर्थव्यवस्था के लिए परेशानी बन गया है।Image result for अमेरिका चीन ट्रेडवार

Ind vs Eng 2nd T20: कुलदीप की फिरकी में फंस कर अनजाने में भारत को यह तोहफा ना दे बैठे इंग्लैंड

टीम इंडिया आज अगर दूसरे टी 20 मैच इंग्लैंड से जीत जाता है। तो वह टी 20 क्रिकेट में लगातार छठी सीरीज को अपने नाम कर लेगा है । यही नहीं इन मुकाबलों के परिणामों से टी 20 रैकिंग में भी सुधार होगा। लेकिन यह तभी मुमकिन है।

FIFA WC 2018: आज खेले जाएंगे क्वार्टर फाइनल के दो रोमांचक मैच

विश्व कप अब अपने आखिरी पड़ाव की तरफ पहुंच गया है और आज से क्वार्टर फाइनल मैचों की शुरुआत होने वाली है। पहला मुकबला फ्रांस और उरुग्वे के बीच भारतीय समयानुसार आज रात 7.30 बजे से खेला जाना है । बता दें की बेहतरीन फॉर्म में चल रहीं दोनों टीमें निझनी नोवोगोरोड स्टेडियम में सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रयास करेंगी । फीफा में छठी बार खिताब पर कब्जा जमाने के इरादे से अभी तक बेल्जियम टूर्नामेंट टिका हुआ है । यही नहीं ब्राजील का सामना दूसरे क्वॉर्टर फाइनल में बेल्जियम के साथ होने जा रहा है। सबसे खतरनाक जो रिकॉर्ड वो यह है कि करीब 55 साल से बेल्जियम से ब्राजील नहीं हारा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here