इवनिंग न्यूज़ बुलेटिन: बुद्धवार(23 मई), दिन भर की बड़ी खबरें

0
125

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में एचडी कुमारस्वामी ने ली शपथ

सियासत के काफी उठापठक के बीच अब देश के दक्षिण राज्यों में से एक कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में जनता दल सेक्युलर के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी ने शपथ ले ली है। राज्यपाल वसुभाई वाला ने बंगलुरु में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कुमारस्वामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके साथ ही कांग्रेस के जी परमेश्वर ने भी डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग अब तक बरकरार, आज भी बढ़े दाम

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 77 रुपया 17 पैसे, कोलकाता में 79 रुपया 83 पैसे, मुंबई में 84 रुपया 99 पैसे और चेन्नई में 80 रुपया 11 पैसा प्रति लीटर है। जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 68 रुपया 34 पैसे, कोलकाता में 70 रुपया 89 पैसा, मुंबई में 72 रुपया 76 पैसा और चेन्नई में 72 रुपया 14 पैसे प्रति लीटर तक पहुंच गई है।

मद्रास हाईकोर्ट ने वेदांता के स्टरलाइट प्लांट में चल रहे काम पर लगाई रोक

22 मई को हुए तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता के स्टरलाइट प्लांट में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्लांट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों पर गोलियां चला दी थीं, जिसमें करीब 11 लोगों की जान चली गई थी। अब इस मामले में मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने वदांता के द्वारा प्लांट की क्षमता को बढ़ाने के लिए चल रहे काम पर रोक लगा दी है। कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई बाद में करेगी। जस्टिस एम सुंदर और जस्टिस अनुता सुमंत ने इस मामले प्रदूषण का मानक का नतीजा सार्वजनिक सुनवाई करने के बाद जारी करने को कहा है।

सिंधु जल संधि विवाद: किशनगंगा प्रॉजेक्ट के उद्घाटन पर भारत के खिलाफ वर्ल्ड बैंक पहुंचा निराश पाकिस्तान

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कश्मीर में 330 मेगावाट वाली किशनगंगा जलविद्युद परियोजना का उद्घाटन करने के बाद पाकिस्तान ने सिधु जल संधि का मुद्दा उठाया है। रविवार को आक्रोश व्यक्त करते पाकिस्तान ने विश्व बैंक के सामने सिंधु जल संधि को लेकर भारत के कथित उल्लंघन का मुद्दा उठाया। इतना ही नहीं, पाकिस्तान ने इस मुद्दे को गंभीरता से संज्ञान में लेते हगुए अपने चार सदस्य प्रतिनिधिमंडल को वाशिंगटन के लिए रवाना किया है, जहां वह विश्व बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

आईपीएलः कोलकाता और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगी मैदानी फाइट

आईपीएल 2018 की एलिमिनेटर मुकाबला पहले सीजन की विजेता राजस्थान रॉयल्स और दो बार आईपीएल खिताब अपने नाम करने वाली केकेआर के बीच होगा। बता दें की कोलकाता के ईडन गार्डेन मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में जीतने वाली टीम का सामना क्वालीफायर 1 हारने वाली टीम से होगा, जबकि हारने वली टीम बाहर हो जाएगी। बता दें की लीग मैचों के आधार पर कोलकाता इस साल 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here