इवनिंग न्यूज़ बुलेटिन: बुद्धवार(16 मई), दिन भर की बड़ी खबरें

0
89

वाराणसीः फ्लाइओवर गिर जाने के बाद मरने वालों की संख्या में इज़ाफा

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास ओवरब्रिज का निर्माण की प्रक्रिया चल रही थी। इस दौरान एक पिलर सीधे नीचे आ गिरा। उस समय जाम की स्थिति थी। इस वजह से जो जहां था, वहीं रपर रह गया और कई लोग इस हादसे की चपेट में आ गए। इस हादसे में अब 20 से ज़्यादा लोगों के मरने की खबर आ रही है और कई लोग घायल भी हो गए हैं। पीएम मोदी ने कल इस हादसे के लिए दुख भी जताया। प्रदेश की योगी सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के लिए 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

येदियुरप्पा चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता

कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद राज्य की सियासत पूरी तरह से हलचल भरी हो गई है। हालात ये हैं कि पता नहीं चल पा रहा कि सरकार बनाने का दम किस पार्टी के पास है और किस पार्टी के नहीं। भाजपा ने 104 सीटें, कांग्रेस ने 78, जेडीएस ने 38 और अन्य ने 2 सीटें हासिल की हैं। इसके साथ अब आज भाजपा ने विधायक दल की मीटिंग बुलाई और सर्वसम्मति से अपने सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा को ही विधायक दल का नेता चुन लिया है।

उत्तर कोरिया ने ट्रंप के साथ बैठक रद्द करने की धमकी दी

उत्तर कोरिया ने बुधवार को कहा कि अगर अमेरिका उस पर परमाणु कार्यक्रम छोड़ने के लिए एकतरफा दबाव बनाता रहेगा, तो वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रस्तावित बैठक में शामिल होने के फैसले को लेकर फिर से विचार कर सकता है।

पश्चिमी अफगानिस्तान के फराह प्रांत पर तालिबानी हमला, 30 सुरक्षाबलों की मौत तो 12 गंभीर

अफगानिस्तान में तालिबान अपनी जडें जमाते हुए सुरक्षा बलों पर हमला बोल रहा है जिसके तहत  पश्चिमी अफगानिस्तान के फराह प्रांत पर घातक हमले को अजंमा दिया। ईरान की सीमा के निकटवर्ती इस इलाके में तालिबानी प्रकोप के कारण लगभग 30 सुरक्षाबलों के सदस्यों की मौत हो गई है तो वहीं कईयों को गंभीर चोटें आई है। इस गंभीर हमले की पुष्टि फराह प्रांत के सांसद सांसद मोहम्मद सरवर उस्मानी ने की।

आईपीएल में कांटे की टक्कर के मुकाबले में मुंबई का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से

आईपीएल 50 वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें की दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद ही अहम माना जा रहा है। क्योंकि जीत उन्हें अंतिम चार में जाने के रास्ते पर बनाए रखेगी। तो हार टूर्नामेंट से बाहर का रास्तान दिखा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here