इवनिंग न्यूज़ बुलेटिन: गुरुवार(17 मई), दिन भर की बड़ी खबरें

0
177

कर्नाटक: येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

कर्नाटक में भाजपा विधायक दल के नेता बी.एस.येदियुरप्पा ने गुरुवार को राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल वजुभाई वाला ने सुबह नौ बजे राजभवन में कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच येदियुरप्पा को शपथ दिलाई। येदियुरप्पा (75) ने भाजपा के केंद्रीय और राज्य के नेताओं और नवनिर्वाचित विधायकों के बीच कन्नड़ भाषा में शपथ ली। इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ ने येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

दिल्ली: नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म

दिल्ली पुलिस ने नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी सोनू (25) स्वरूप नगर का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, यह घटना मंगलवार शाम को उस समय हुई, जब सोनू ने घर के बाहर खेल रही नौ वर्षीया बच्ची को चॉकलेट का लालच दिया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “वह एक खाली इमारत के शौचालय में बच्ची को ले गया, जहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और फिर फरार हो गया। बच्ची के माता-पिता को वह बाद में खून से सने कपड़ों में उसी इमारत से मिली।”

अफगानिस्तान : हवाई हमले में आईएस के 2 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान के नांगरहार में अमेरिका और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के हवाई हमले में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो आतंकवादी मारे गए। सरकार ने गुरुवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सरकार द्वारा जारी बयान के हवाले से बताया, “ककाला क्षेत्र में संयुक्त बलों के हवाई हमले में आईएस के दो आतंकवादी मारे गए।” हमले में दो भारी स्वचालित हथियार भी नष्ट कर दिए गए।

इराक : आत्मघाती हमले में 8 मरे

इराक की राजधानी के निकट अंतिम संस्कार के लिए लगे एक तंबू के पास हुए आत्मघाती हमले में आठ लोगों की मौत हो गई और 31 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि हमला दोपहर बाद हुआ, जब एक विस्फोटक बेल्ट पहने व्यक्ति ने अंतिम संस्कार के लिए लगे तंबू में कई शोकग्रस्त लोगों के बीच ताजी इलाके में खुद को उड़ा लिया।

आईपीएल में कोहली ब्रिगेड के सामने है ”विराट” चुनौती, घरेलू मैदान पर हैदराबाद से जंग

आईपीएल में 51 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा । मैच रात आठ बजे से बैंगलुरु के चिन्ना स्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में खराब शुरुआत करने वाली विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कोशिश आज हर हाल में हैदराबाद पर जीत दर्ज करने की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here