इवनिंग न्यूज़ बुलेटिन: गुरुवार(05 अप्रैल), दिन भर की बड़ी खबरें

0
107

काला हिरण के शिकार के मामले में सलमान खान को मिली सज़ा

काला हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सुपरस्टार सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने सलमान खान को दोषी करार दे दिया है। सलमान खान के अलावा बाकी आरोपी सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलिमा कोठारी को अदालत ने इस मामले में निर्दोष करार दे दिया है। इसके साथ ही सलमान खान को इस मामले में सज़ा भी दे दी गई है। सलमान खान को इस मामले में अदालत ने 5 साल की सज़ा सुना दी है।

कॉमनवेल्थ गेम्स: मीरा बाई चानू ने दिलाया भारत को पहला गोल्ड

भारतीय खिलाड़ी बैडमिंटन, बॉस्केट बॉल, साइकिलिंग जिम्नास्टिक्स, हॉकी, स्विमिंग, वेटलिफ्टिंग जैसे खेलों में अपना दमखम दिखाएंगे। गुरुराज ने 21 वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को पहला पदक दिला दिया है। उन्होंने भारोत्तोलन में 56 किलोग्राम भारत वर्ग में गुरुवार को रजत पदक पर कब्जा जमाया है।

‘ट्रेड वार या पलटवार’: 108 अमेरिकी उत्पादों पर चीन ने लगाया 25 फीसदी टैरिफ

स्टेट काउंसिल की चीनी कस्टम टैरिफ कमीशन द्वारा अमेरिका पर जवाबी कार्रवाई के साथ 50 अरब डॉलर मूल्य के 106 आयातित उत्पादों पर 25 प्रतिशत अतिरिक्त शुल्क लगाने का फैसला किया है। फिल्हाल, इन व्यापारिक शुल्कों के क्रियान्वयन की तारीख अमेरिकी द्वारा चीनी उत्पादों पर व्यापारिक शुल्क जारी करके बाद ही सामने आएगी।

ऋणशोधन व्यवस्था में 4 लाख करोड़ रुपये एनपीए वापस आया

सरकार ने बुधवार को कहा कि ऋणशोधन व दिवाला संहिता (आईबीसी)-2016 बनाए जाने से बैंकों के फंसे हुए नौ लाख करोड़ रुपये के कर्ज के आधे से कम की रकम प्रणाली में वापस आ चुकी है। उद्योग संगठन सीआईआई की ओर से करवाए गए एक सम्मेलन में कंपनी मामलों के मंत्रालय में सचिव इंजेती श्रीनिवास ने यह जानकारी दी।

‘कैंब्रिज एनालिटिका के साथ शेयर किया 8 करोड़ 70 लाख यूजर्स का डेटा’: फेसबुक

फेसबुक के हालिया बयान के मुताबिक, “ब्रिटेन की राजनीतिक डेटा विश्लेषक कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका (सीए) के साथ 8 करोड़ करोड़ 70 लाख फेसबुक यूजर्स का डेटा और निजी जानकारियां साझा की गई थीं। फेसबुक डेटा चोरी का शिकार बने ज्यादातर फेसबुक यूजर्स अमेरिका के ही थे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here