इवनिंग न्यूज़ बुलेटिन: सोमवार(16 अप्रैल), दिन भर की बड़ी खबरें

0
387

बहुचर्चित मक्का मस्जिद बम बलास्ट केस में असीमानंद सहित पांच आरोपियों को कोर्ट ने किया बरी

18 मई 2007 को हैदराबाद के मक्का मस्जिद में हुए बम बलास्ट मामले में एनआईए की स्पेशल कोर्ट ने आज सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। करीब 11 साल पहले हुए इस धमाके में 9 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 58 घायल हो गए थे। इस मामले में मुख्य आरोपी आरएसएस से जुड़े असीमानंद सहित पांच लोगों को आज अदालत ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है।

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के पोर्टर की मौत

जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान सेना द्वारा की गई गोलीबारी में सोमवार को सेना के एक पोर्टर की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि पोर्टर खुर्शीद अहमद की उड़ी सेक्टर में मौत हो गई।

नवाज शरीफ को राजनीतिक अयोग्य़ ठहराने वाले न्यायाधीश पर हमला, आवासीय स्थल पर गोलीबारी

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को राजनीति के लिए अयोग्य ठहराने वाले सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश पर गोलीबारी की वारदात का मामला सामने आया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक, “रविवार को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस इजाजुल अहसन के आवसीय स्थल पर अज्ञात हमवालरों ने जमकर गोलीबारी की। यह हमला लाहौर के मॉडल टाउन स्थित न्यायाधीश आवास पर हुआ है। इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।”

आईपीएल: गंभीर की अगुआई वाली दिल्ली का मुकाबला केकेआर से

आईपीएल में 13 मैच के रुप में  आज रात 8 बजे केकेआर टीम ईडन गार्डन मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना करेगी। केकेआर दो बार चैंपियन रह चुका है। बता दें की लगातार दो हार के बाद कार्तिक की अगुवाई वाली केकेआर वापसी के लिए बेताब है। जबकि दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करके वापसी की है और वह इसे बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

कठुआ रेप एंड मर्डर केस: आरोपियों के खिलाफ हुई आज पहली सुनवाई

5 साल की बच्ची के साथ रेप एंड मर्डर मामले में जम्मू-कश्मीर की एक अदालत में पहली सुनवाई की गई। आठों आरोपियों को कोर्ट लाया गया। आरोपियों के वकील के मुताबिक सारे आरोपियों को कोर्ट ने चार्जशीट की कॉपी देने को कहा है। वकील ने ये भी कहा कि वो नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। इस मामले की सुनवाई अब 28 अप्रैल को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here