एस्सेल ग्रुप की कंपनी खरीदेगी एलकेपी फाइनेंस की हिस्सेदारी

0
38

एस्सेल ग्रुप की कंपनी दक्षिण मर्के टाइल प्रा.लि. ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) में पंजीकृत नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनएफबीसी) एलकेपी फाइनेंस लि. में 62 फीसदी तक की हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए सोमवार को एक समझौता किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एलकेपी फाइनेंस लि. के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध हैं। सेबी के मौजूदा नियमों की तर्ज पर दक्षिण मर्के टाइल सार्वजनिक शेयरधारकों से कम से कम 26 फीसदी शेयर खरीदने का खुला ऑफर देगा।

बयान में कहा गया कि दक्षिण मर्केंटाइल ग्रुप के निदेशक मंडल के अध्यक्ष अमिताभ चतुर्वेदी वैधानिक अनुमति मिलने और निश्चित प्रक्रियाओं के पूरा होने के बाद एस्सेल ग्रुप के प्रतिनिधि के रूप में एलकेपी के बोर्ड में शामिल हो जाएंगे।

चतुर्वेदी ने कहा, “कंपनी की दीर्घकालीन रणनीति का हिस्सा अपनी होल्डिंग कंपनियों को लिस्टेड प्लेटफॉर्म मुहैया कराना है। हमारा विश्वास है कि इससे वित्तीय क्षेत्र में विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने में तो सहायता मिलेगी ही, दक्षिण मर्के टाइल लि. को भी देश की प्रमुख वित्तीय कंपनी के रूप में स्थापित होने में काफी मदद मिलेगी।”

एलकेपी फाइनेंस लिमिटेड में कार्यकारी अध्यक्ष महेंद्र वी. दोषी ने बताया, “सिक्योरिटी बिजनेस को आगे बढ़ाने के दीर्घकालीन दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए एलकेपी फाइनेंस लि. ने अपनी हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया है। दक्षिण मर्के टाइल प्रा. लि. हमारे बिजनेस को आगे बढ़ाने में बेहतरीन साझीदार साबित होगा।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here