ENGVSWI:तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। बात दें कि इस सीरीज पर दुनिया भर की नजरें होंगी। दरअसल कोरोना वायरस के चलते लंबे ब्रेक के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होने जा रही है।वैसे हम यहां उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो टेस्ट सीरीज में जलवा दिखाते हुए नजर आ सकते हैं।

वेस्टइंडीज के कर्लोस ब्रेथवेट ने नस्लवाद को लेकर लगाया गंभीर आरोप

बेन स्टोक्स –
इंग्लैंड के ऑलराउंडर बन स्टोक्स के कंधों पर पहले टेस्ट मैच में ही बड़ी जिम्मेदारी होगी क्योंकि वह जो रूट की गैरमौजूदगी में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा स्टोक्स गेंद और बल्ले से जलवा दिखाते हुए टीम को सीरीज जीतने में योगदान दे सकते हैं। स्टोक्स एक मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं जो कई मौकों पर अपने आपको साबित कर चुके हैं।

कोरोना वायरस के बीच मैदान पर लौटे मोहम्मद शमी, अभ्यास में जमकर बहाया पसीना देखें वीडियो

जेसन होल्डर –
वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर इंग्लैंड के इस ऐतिहासिक दौरे से  सीरीज जीतकर ही लौटना चाहेंगे ।   पिछली बार जब इंग्लैंड ने विंडीज का दौरा किया था तब होल्डर ने बढ़िया प्रदर्शन किया था। वहीं    इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जेसन होल्डर के नेतृत्व पर सबकी नजरें होंगी।

शाई होप –
शाई होप वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज हैं जिन्होंने टीम के लिए पिछले साल बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन किया है। होप स्विंग अच्छा खेलते हैं और इसलिए वह इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने का काम करेंगे।

जोस बटलर –
इस सीरीज में जोस बटलर उपकप्तान की भूमिका में तो होंगे ही साथ ही उन्हें विकेट के बीच और बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन करना होगा। जोस बटलर ऐसे खिलाड़ी हैं जो वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू धरती का फायदा उठा सकते हैं।

केमार रोच –
इंग्लैंड के खिलाफ केमार रोच विंडीज के तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूत करेंगे। रोच स्विंग की परिस्थितियों में बहुत खतरनाक साबित होते हैं। हालांकि उनके सामने लार के बिना गेंद स्विंग कराने की चुनौती भी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here