इंग्लैंड का यह गेंदबाज टीम इंडिया खिलाफ बनाएगा ऐसा रिकॉर्ड जिसे जानकर भारतीय फैंस के होश उड़ जाएंगे

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिए भी खास होगा । दरअसल वह इस एंडरसन एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। यह तेज गेंदबाज अपने एक रिकॉर्ड से बस चंद कदम ही दूर है ।

0
52

जपयुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)।  भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मैच इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिए भी खास होगा । दरअसल वह इस एंडरसन एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। यह तेज गेंदबाज अपने एक रिकॉर्ड से बस चंद कदम ही दूर है ।

बता दें की पांचवें टेस्ट में वे सिर्फ एक विकेट लेने के साथ ही भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे । एंडरसन भारत के खिलाफ अब तक खेले 26 टेस्ट मैचों की 50 पारियों में 26.10 की गेंदबाजी औसत के साथ कुल 105 विकेट ले चुके हैं।

भारत के खिलाफ एंडरसन का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी व्यक्तिगत प्रदर्शन पारी में 5/20 रहा है। बता दें की भआरत के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 5गेंदबाजों की बात की जाए तो इस सूची में श्रीलंका के दिग्गज गेंद रहे मुथैया मुरली धरन पहले स्थान पर हैं एंडरसन भी 105 विकेट के साथ ही उनकी बराबरी पर हैं।

 

भारतीय टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज इसप्रकार हैं। गौरतब है कि  भारत , इंग्लैंड पांच टेस्ट मैचों की सीरीज तो गंवा चुका है  पर  वह  सीरीज का अंतिम टेस्ट  जीत कर  विदा लेना चाहेगा ।

वैसे गौर किया जाए तो भारत यह सीरीज अपने खराब बल्लेबाजी की वजह सेे हारा है । इंग्लैंड में  विराट कोहली और पुजारा  को छोड़ दे तो कोई  खिलाड़ी एक  बड़ी  पारी नहीं खेल  पाया है और भारत को हार मिली है।

– 105 विकेट: मुथैया मुरलीधरन

– 105 विकेट: जेम्स एंडरसन

– 94 विकेट: इमरान खान

– 76 विकेट: मैल्कम मार्शल

– 67 विकेट: एंडी रॉबर्ट्स

क्या भारत अंतिम टेस्ट मैच जीत दर्ज कर पाएगी कमेंट बॉक्स में दीजिए अपनी राय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here