ENG vs AUS 3rd ODI:आखिरी वनडे में Glenn Maxwell ने दिखाया तूफानी जलवा , तोड़ा ये विश्व रिकॉर्ड

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी जलवा दिखाया है। मैक्सवेल के प्रदर्शन के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया ने मैच और सीरीज को अपने नाम किया है। ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी तूफानी पारी के दौरान विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले ये हैं 5 बल्लेबाज

इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए मैक्सवेल ने 3 हजार वनडे रन पूरे किए हैं। यही नहीं मैक्सवेल ने यह कारनामा सबसे कम गेंदों में करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। कंगारू खिलाड़ी ने 2240 गेंद पर वनडे में 3 हजार रन का आंकड़ा छुआ। मैक्सवेल 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट से ऐसा करने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं।

Eng vs Aus 3rd ODI:जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा 10 वां वनडे शतक, बनाया ये रिकॉर्ड

सबसे तेज तीन हजार वनडे रन पूरे करने का साथ ही मैक्सवेल ने तीन इंग्लिश और एक भारतीय दिग्गज कपिल देव को पीछे छोड़ा है। गौरतलब है कि जोस बटलर ने 2532 गेंदें खेलकर 3 हजार रन पूरे किए थे, वहीं जेसन रॉय ने यह कारनामा 2824 गेंदों का सामना करते हुए किया था।

IPL 2020: MS Dhoni की वापसी को लेकर सहवाग ने कही ये बड़ी बात

इसके अलावा एक अन्य इंग्लिश बल्लेबाज के रूप में जॉनी बेयरस्टो ने 2842 गेंदों में यह मुकाम हासिल किया था। वहीं भारतीय दिग्गज कपिल देव ने 2957 गेंदों का सामना करते हुए अपने तीन हजार रन पूरे किए थे। मैक्सवेल ने इंग्लैंड के खिलाफ ही अपनी जबरदस्त फॉर्म हासिल कर ली है। और अब माना जा रहा है कि  वह आईपीएल के 13 वें सीजन  में भी आसानी से जलवा दिखा पाएंगे। ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं।इंग्लैंड दौरे के बाद मैक्सवेल 19 सितंबर से शुरु होने जा रहे आईपीएल के लिए यूएई पहुंचेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here