खत्म हुआ इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, अब कभी नहीं हो पाएगी टीम इंडिया में वापसी !

0
99

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) बीते दिन वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया, लेकिन एक खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। दरअसल विश्व कप के बाद दिनेश कार्तिक के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो गए हैं। बता दें कि टीम इंडिया की टी 20 , वनडे और टेस्ट टीम का जो ऐलान किया गया है उसमें दिनेश कार्तिक का नाम नहीं है और इसलिए माना जा  रहा कि दिनेश कार्तिक के करियर का अंत लगभग हो चुका है!

गौर करने वाली  बात है कि पिछले दिनों धोनी के बैकअप विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक को जगह मिली थी लेकिन अब ऋषभ पंत ने भारतीय वनडे टीम में अपना पूरा स्थान पक्का कर लिया है। वैसे कहीं ना कहीं दिनेश कार्तिक को उनकी खराब फॉर्म की वजह से भी टीम से बाहर किया गया है ।

विश्व कप के सिर्फ तीन मुकाबले में खेलने वाले दिनश कार्तिक 7 के औसत से 14 रन बना पाए। इस दौरान का कार्तिक का स्ट्राइक रेट 41.18 का रहा जिसमें 2 चौके भी शामिल थे । दिनेश कार्तिक फिलहाल 34 साल के हैं और उम्र के हिसाब से भी वह अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं ।

टीम इंडिया में ऋषभ पंत विकेटकीपर के रूप में फिट नजर आ रहे हैं और वह धोनी की उतराधिकारी बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और माना जा रहा है कि इसलिए शायद ही कभी दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी हो पाए। गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने अपने 15 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 94 वनडे खेलते हुए 1752 रन,जबकि 26 टेस्ट मुकाबलों में 1025 रन बनाए हैं। वहीं टी 20 की बात करें तो 32 मैचों में 33 की औसत से उनके नाम 399 रन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here