अमिताभ बच्चन को अपने जीवन की इन चार गलतियों पर आज भी है पछतावा

0
41

इसमें कोई दो राय नहीं है कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी में बहुत सारे अच्छे काम किए है। इसी की वजह से आज वो लोगों के साथ जाने जाते हैं। अमिताभ बच्चन चाहे महानायक हो लेकिन है तो इंसान ही न। हर इंसान से गलती तो होती ही है। तो अमिताभ बच्चन ने अपनी लाइफ में ऐसी गलतियां की हैं जिसे वो सुधार नहीं सकते हैं। ये बाद खुद अमिताभ बच्चन ने स्वीकार की है। आइए जानते हैं कि अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी में कौन सी बड़ी गलतिया की है जिसका उनको आजतक पछतावा है।

निशब्द फिल्म में काम करना— अगर आपको याद हो तो अमिताभ बच्चन ने जिया खान के साथ फिल्म निशब्द में काम किया था। इसमें उन्होंने बुजुर्ग होने के बाद भी वो फिल्म में जिया खान से प्यार कर बैठते हैं। इसके लिए लोगों ने उनकी बहुत निंदा की थी। जिसके बाद उनकी छवि पर बुरा असर पड़ा। राजनीती— अमिताभ बच्चन जब बतौर ​अभिनेता सफल हुए तो उन्होंने राजनीती की तरफ रूख किया। उन्होंने 1984 में सामान्य लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद से सीटें जीती। हालांकि तीन साल तक राजनी​ती में होने के बाद उन्होंने छोड़ दी। उन्होंने कहा कि, मैं राजनीति के लिए नहीं बना हूं और शायद मैं कभी राजनीति सीख भी नहीं पाऊंगा।

बूम फिल्म— अमिताभ बच्चन को लोग बी ग्रेड की फिल्मों में देखना शायद पंसद नहीं करते हैं। इस बात को उन्होंने कबूल किया कि, बूम जैसी बी ग्रेड फिल्म में काम करने का पछतावा है। वो साफ सुथरी फिल्मों को करने के लिए जाने जाते हैं।

मीडिया से विवाद— वैसे तो अमिताभ बच्चन का नाम बहुत कम ही विवादों में आया है। लेकिन एक बार 1975 में मशहूर पत्रिका स्टारडस्ट ने उनके विरोध में कुछ लेख छाप दिया था। जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन का मीडिया से काफी ज्यादा विवाद हुआ था। गुस्से में उन्होंने इस पत्रिका को बंद करवाने की कोशिश की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here