एल्टन जॉन ने स्पाइस गर्ल्स से दूर जाने के लिए Victoria Beckham को किया प्रेरित

0

गायिका से डिजाइनर बनीं विक्टोरिया बेकहम का कहना है कि लोकप्रिय बैंड स्पाइस गर्ल्स से दूर होने की प्रेरणा उन्हें मशहूर अंग्रेजी गायक-गीतकार एल्टन जॉन से मिली है। 46 वर्षीय स्टार ने इस गर्ल बैंड के सदस्य के तौर पर खासी प्रसिद्धि पाई। लेकिन पिछले कुछ सालों में उन्होंने फिर से इस बैंड से जुड़ने की योजनाओं को अस्वीकार कर दिया है। फीमेल फर्स्ट डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, अब उन्होंने ब्रिटेन की वोग पत्रिका में अपने भविष्य को लेकर लिखे गए एक पत्र में इसके कारण का खुलासा किया है।

उन्होंने कहा, “सालों पहले की बात है, जब लास वेगस में स्टेज पर प्रिय मित्र एल्टन जॉन को देखा। वे ‘टिनी डांसर’ परफॉर्म कर रहे थे। आप महसूस करेंगे कि यह उनके लिए ऑक्सीजन की तरह था। उन्हें ऐसे देखना मेरे लिए जिंदगी बदलने वाला क्षण था। जब गाना और डांस करना आपके लिए एक मजे का काम हो, ना कि यह आपका जुनून हो। उस दिन, अपने सपनों को उजागर करने के लिए अपनी खोज शुरू की। यह स्पाइस गर्ल से दूर होने का समय था। पहली बार, आप अपने आप को बाहर निकाल रहे थे और यह भयानक था। इसे बंद करना डरावना था क्योंकि यह ऐसा चैप्टर था जो आपको परिभाषित करता है।”

विक्टोरिया ने बैंड छोड़ने के बाद अपना खुद का फैशन साम्राज्य और ब्यूटी ब्रांड शुरू किया। उन्होंने यह भी संकेत दिया है कि उनके कई प्रोजेक्ट पाइपलाइन में हैं।

उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा, “मुझे पता है कि आप अभी भी खुद को रीइन्वेंट कर हैं, नई चुनौतियों का सामना करने जा रहे हैं। आप हमेशा अपने रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए पारंपरिक ज्ञान से हटकर देखते हैं। सबसे पहले, यह जुनून फैशन में मिला, और हाल ही में ब्यूटी में मिला। अब आगे क्या आता है, इसे जानने के लिए मैं बहुत बेसब्र हूं।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleMaster Movie: फिल्म मास्टर को बॉक्स आफिस पर पहले दिन मिल सकती है बंपर ओपनिंग
Next articleएप्पल के प्रमुख टिम कुक यूएस कैपिटल हमलावरों को जिम्मेदार ठहराते हैं, जिसमें डोनाल्ड ट्रम्प भी शामिल हैं,जानें पूरी रिपोर्ट रिपोर्ट
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here