अंतरिक्ष में कार भेजने के बाद अब फायरप्रूफ ईंटें बनाएंगे एलन मस्क

0
115

हाल ही में अंतरिक्ष में अपनी कार भेजकर मशहूर हुए अमेरिकी कारोबारी और टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने अब एक नई योजना का ऐलान किया है। एलन आने वाले समय में इस तरह की खास ईंटें बनाने जा रहे हैं जिन पर आग का कोई असर नहीं पड़ेगा। यानी कम कीमत में फायरप्रूफ ईंटे बना कर लोगों को बेची जाएगी, ताकि लोगों को कम कीमत में फैशनेबल और आग से सुरक्षित घर मिल सके। गौरतलब है कि हर साल आग से होने वाले हादसों के कारण कई लोगों के घर जल जाते हैं। चूंकि घर से हमारी जिंदगी भर की यादें जुड़ी होती हैं इसलिए एलन ने यह कदम उठाया है।

एलन ने ट्विटर के द्वारा अपनी इस नई योजना के बारे में लोगों को बताया है। एलन ने कहा है कि इन ईंटों को LEGO (लेगो) की तरह एक के ऊपर एक चिपकाया जा सकेगा। हम आपको बता दे कि इन खास ईंटों की मदद से चुटकी में ही आप अपनी घर की बाहरी दीवार को खड़ा कर पाएंगे। साथ ही एक हफ्ते में अपने लिए नया घर कहीं भी कभी भी बना सकते हैं।

मस्क की माने तो इन ईंटों के जरिए वह लोगों के घरों को महफूज करना चाहते हैं। खास बात यह है कि ये अग्निरोधी ईंटे वजन में भी हल्की होंगी। मस्क ने हाल ही में एक ट्विट करते हुए लिखा है कि उनकी ये ईंटे पूरी तरह से अग्निरोधी होंगी। खास बात यह है कि इन ईंटों को डिजाइन प्राचीन मिस्र की सभ्यता से प्रेरित होगा।

हालांकि मस्क ने अभी यह जानकारी नहीं दी है कि इन ईंटों को बाजार में कब तक उतार दिया जाएगा? आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन ईंटों को मस्क की बोरिंग कंपनी बनाने जा रही है। हम आपको बता दे कि मशहूर हॉलीवुड फिल्म आइरनमैन का किरदार टॉनी स्टार्क एलन से ही प्रेरित है। एलन मस्क दुनिया में अपनी महत्वाकांक्षी योजनाओं के लिए जाने जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here