एलोन मस्क ने दिया एशिया में नए टेस्ला गिगाफैक्ट्री का संकेत लेकिन चीन में नहीं ?

0

पालो ऑल्टो: बहु-अरबपति एलोन मस्क ने एशिया में एक संभावित नए कारखाने में संकेत दिया है, लेकिन इस बार चीन में नहीं होगा।ट्विटर पर यह पूछे जाने पर कि क्या टेस्ला की योजना “चीन के बाहर एशिया में मेगा फैक्ट्रियों का विस्तार  करने की है”, मस्क ने एक सकारात्मक नोट पर जोर दिया, लेकिन यह भी कहा कि वर्तमान में, कंपनी की प्राथमिकता बर्लिन और अमेरिका में एक और टेस्ला गिगाफैक्टिंग को पूरा करना है ।

Elon Musk hints at new Tesla Gigafactory in Asia but not in China“हाँ, लेकिन पहले हमें उत्तरी अमेरिका के पूर्वी आधे हिस्से की सेवा करने के लिए गिगा बर्लिन और एक दूसरे यूएस गीगा को शुरू करना होगा।”वर्तमान में, टेस्ला बर्लिन के पास एक नया कारखाना और ऑस्टिन में एक नया कारखाना बनाने की दिशा में काम कर रहा है।टेस्ला अपने गिगाफैक्ट्री शंघाई का विस्तार भी कर रहा है और गिगाफैक्टिंग नेवादा में अधिक उत्पादन क्षमता को जोड़ रहा है और Fremont कारखाने  प्रमुख रूप से देखा जा सकता है ।विशेषज्ञों के अनुसार कंपनी जापान या दक्षिण कोरिया में कारखाना खोल सकती है क्योंकि दोनों के पास मौजूदा ऑटोमोटिव उद्योग हैं।

Elon Musk hints at new Tesla factory in Asia — but not in China ...इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता प्रति वर्ष 1 लाख बिजली के वाहनों वितरित करने के लिए सक्षम होने के लिए एक महत्वाकांक्षी लक्ष्य का पीछा करते हुए किया गया है। हाल ही में, पालो ऑल्टो-आधारित कंपनी ने कहा कि उसने जून तिमाही में 90,650 वाहन दिए। क्वार्टर के अधिकांश भाग के लिए कोविद -19 लॉकडाउन के कारण कैलिफ़ोर्निया स्थित कारखाने से बाहर होने के बावजूद इसने उपलब्धि हासिल की। टेस्ला ने अपने क्वार्टर में 80,050 मॉडल 3s और मॉडल Ys और 10,600 मॉडल S लक्जरी सेडान और मॉडल X SUVs लॉन्च कर दिए है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here