यूपी में पिछले 24 घंटे में दो पुलिसकर्मियों समेत 11 लोगों की हत्या , राज्यसभा में हंगामा

0
65

जयपुर। उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में 2 पुलिसकर्मियों सहित कुल 11 लोगों की हत्या हो गई है और राज्य के संभल में हाथ लगाकर बैठे बदमाशों ने दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी और तीन कैदियों को छुड़ा कर फरार हो गए हैं और इससे पहले सोनभद्र में बेखौफ दबंगों ने जमीन विवाद में दिनदहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर करीब 9 लोगों की हत्या कर दी थी.

इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों घटनाओं पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं वहीं पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद के मुताबिक कुछ कैदियों को लेकर मुरादाबाद जा रही एक वैन को अज्ञात बदमाशों ने भाई ना ठेर इलाके में जबरन रोक लिया और सुरक्षा में तैनात सिपाहियों नरेंद्र और बृजपाल को गोली मार दी है.

इस घटना में दोनों सिपाहियों की मौत हो गई और घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश पुलिस कर्मियों की रायफल और तीन लोगों को साथ लेकर भाग गए हैं वहीं अपर पुलिस महानिदेशक पी वी रामा शास्त्री ने बताया है कि मुरादाबाद की जेल से पेशी पर संभल जिले के चंदोसी की अदालत लाए गए कुल 24 टीमों को वापस मुरादाबाद जेल में ले जाया जा रहा था कि रास्ते में शाम के 5:20 पर बनियापुर थाना क्षेत्र के धनु मूल तिराहे के पास अज्ञात बदमाशों ने ज्ञात लगाकर इस वारदात को अंजाम दिया है.

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस वारदात में शहीद हुए दोनों पुलिसकर्मियों के परिजनों को 50 50 लाख रुपए की सहायता और प्रतीक शहीद पुलिसकर्मी की पत्नी को पेंशन व परिवार के आश्रित को सरकारी नौकरी दिए जाने के आदेश भी जारी करें हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को राज्य के सोनभद्र जिले के पोरवाल इलाके में उधर गांव में जमीन विवाद में 3 महिलाओं समेत नौ लोगों को गोली मारकर हत्या कर दी थी और इस झड़प में करीब 19 लोग घायल हो गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here