27,000 रुपये की इलेक्ट्रिक साइकिल, सुविधाएं है ऐसी कि चौंक जाएंगे आप

0
163

जयपुर। कुछ दिनों पहले देश में आयोजित ग्लोबल मोबिलिटी समिट के दौरान हीरो ने अपनी एक अनोखी ई-साइकिल को पेश किया। कंपनी ने इस शानदार इलेक्ट्रिक साइकिल को EZephyr नाम से पेश किया है। इस साइकिल को पेश करते हुए कंपनी ने कहा कि यह ई-साइकिल को एक नया दिशा देगा।

आपको बता दें कि नीति आयोग द्वारा आयोजित इस ग्लोबल मोबिलिटी समिट में कई देशी-विदेशी कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को प्रमोट करने की बात कही। इसे साथ कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को प्रमोट करने और स्पष्ट पॉलिसी बनाने की बात कही। आपको बता दे कि हीरो द्वारा पेश की गई ई-साइकिल EZephyr की कीमत 27,000 रुपये रखी गई है।

कंपनी का कहना है कि यह ई-साइकिल को चलाने का खर्च 7 रूपये प्रति 100 किलोमीटर होगा। जो कि किसी मोटरसाइकिल पर आने वाले खर्च का 50वां हिस्सा होगा। आपको बता दें कि EZephyr बाजार में ई-साइकिल सेगमेंट में सबसे सस्ती बाइक है। आपको बता दें कि यह साइकिल 7 गियर के साथ आती है। इसके अलावा इसका वजन केवल 16 किलोग्राम है। कंपनी ने इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक EZephyr का फ्रेम साइज 18 इंच का है जबकी इसमें प्लास्टिक पैडल का इस्तेमाल किया गया है।

इस ई-बाइक को पेश करते हुए हीरो मोटर्स कंपनी के चेयरमैंन पंकज मुंजाल ने कहा कि हालिया की गई रिसर्च में जो बात सामने आई वो वाकई सबके लिए चौकाने वाली बात है। रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में हर रोज करीब 32 करोड़ लोग रोज पैदल काम पर जाते है। हमारा उद्देश्य उन सभी लोगों को साधन उपलब्ध कराना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here