EICMA 2018 में पेश हुई Benelli TRK 250 एडवेंचर टुअरर बाइक, जानिए कैसी है ये बाइक

0
69

जयपुर। पॉपुलर इटेलियन टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बेनेली ने अपनी नई TRK 250 एडवेंचर टुअरर को इटली के मिलान में हो रहे EICMA शो के पेश किया है। आपको बता दें कि यह एक नई क्वार्टर-लीटर एडवेंचर टुअरर मोटरसाइकिल है जिसमें 249 सीसी का सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन इस बाइक को 9000 आरपीएम पर 24.5 बीएचपी की पावर और 7500 आरपीएम पर 21 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।
आपको बता दें कि बेनेली TRK 250 में कंपनी द्वारा स्टील ट्यूब फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। जबकी इसके सस्पेंशन ड्यूटीज को देखें तो यह बाइक सामने की तरफ से 41 एमएम का अपसाइड-डाउन फॉर्क और रियर में 51 एमएम का ट्रैवल, ऑस्किलैटिंग स्विंगार्म के साथ सेंट्रल शॉक एब्जॉर्ब दिए गए हैं। वहीं इसमें ब्रेकिंग के लिए 280 एमएम का सिंगल फ्लोटिंग डिस्क और सामने की तरफ इसमें 4-पिस्टन कैपिलर और रियर में 240 एमएम का डिस्क के साथ सिंगल-पिस्टन कैपिलर दिया गया है।
आपको बता दें कि बेनेली इस बाइक को वैश्विक स्तर पर नई टीआरके 250 का प्रोडक्शन वर्जन 2019 तक लॉन्च करेगी। भारतीय बाजार में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नही दी गई है। कंपनी ने इस बाइक को कई शानदार फीचर्स और लुक में युवा ग्राहकों के लिए पेश करने जा रही है। माना जा रहा है कि इसे भारत में बहुत जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।
विशेषज्ञों की मानें तो TRK 250 के साथ बेनेली क्वार्टर-लीटर एडवेंचर टुअरर सेगमेंट में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बाइक को बाजार में मौजूद होंडा सीआरएफ250एल, कावासाकी वर्सेस-X 250, सुजुकी V-स्टॉर्म 250 जैसी पावरफुल बाइक्स से कड़ी टक्कर मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here