EICMA 2018 में रॉयल एनफील्ड ने पेश की अपनी कॉन्सेप्ट बाइक, देखिए फोटोज

0
60

जयपुर। इन दिनों इटली के मिलान में चल रहे 2018 EICMA मोटरसाइकिल शो में कई शानदार बाइक्स को पेश किया गया है। इस शो के दौरान पॉपुलर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी कॉन्सेप्ट KX मोटरसाइकिल से पर्दा उठा दिया है। कहा जा रहा है कि यह कॉन्सेप्ट मॉडल बाइक 1938 रॉयल एनफील्ड से इंस्पायर्ड है। आपको बता दें कि 1938 रॉयल एनफील्ड बाइक में 1140 सीसी का V-ट्विन इंजन दिया गया था।
रॉयल एनफील्ड ने इस कॉन्सेप्ट KX बाइक को पेश करते हुए कहा कि, इस बाइक में उत्पादन के लिए अब तक एक प्रोटोटाइप बनी हुई है, लेकिन हम भविष्य में रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों को इस डिजाइन से प्रभावित कई नई बाइक उतारने पर विचार कर रही है, जिसमें एक हाई डिस्प्लेसमेंट V-ट्विन इंजन शामिल होगा। आपको बता दें कि इस कॉन्सेप्ट मॉडल बाइक का डिजाइन लोगों को काफी पसंद आ रही है।
रिपोर्ट्स के अनुसार इस रॉयल एनफील्ड कॉन्सेप्ट केएक्स बाइक का डिजाइन कंपनी के भारत और यूके सेंटर्स में तैयार किया गया है। कहा जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड इन यूनिक बाइक पर इसी साल अप्रैल महीने से काम कर रही है। इस बाइक के हेडलाइट को गोल डिजाइन के साथ रेट्रो लुक वाली फ्यूल टैंक दिया गया है जो काफी आकर्षित कर रही है।
कंपनी ने इस बाइक में आधुनिक तत्वों का इस्तेमाल किया है, जैसे ब्लैड-स्टाइल गिर्डर फॉर्क डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक हेडलैंप पर एलईडी यूनिट के साथ रेट्रो लुक वाला डिजाइन दिया है। इस सिंगल सीट यूनिट वाली बाइक में रॉयल एनफील्ड ने 19-इंच के बड़े व्हील्स का इस्तेमाल किया है। आपको बता दें कि फिलहाल इस बाइक को इंजन स्पेसिकेशन के बारे में नही बताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here