पी चिदंबरम के बेटे कार्ति पर अब ये बड़ी कार्यवाही

0
71

जयपुर। आईएनएक्स मीडिया मनी लॉंडरिंग मामले के में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से संबंधित 54 करोड़ रुपये की संपत्ति जुटाई. जांच एजेंसी ने कहा कि भारत, स्पेन और यूनाइटेड किंगडम से ये संपत्ति संलग्न की गई थी.

भारत में, जब्त की गई संपत्ति तमिलनाडु में कोडाईकनाल और उधगममंडलम में थी, चेन्नई बैंक में 90 लाख रुपये की सावधि जमा और दिल्ली के जोर बाग में एक फ्लैट से. एजेंसी ने कहा कि समरसेट में एक कुटीर और घर और बार्सिलोना, स्पेन में एक टेनिस क्लब भी एक अस्थायी आदेश के बाद संलग्न किया गया है.

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा की चेन्नई बैंक की संपत्ति कार्ति चिदंबरम और एडवांटेज स्ट्रेटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड नामक एक फर्म है के नाम पर है.

कार्ति चिदंबरम ने ट्विटर पर लिखा, “एक विचित्र और विचित्र ‘अनंतिम अटैचमेंट ऑर्डर’ जो कानून या तथ्यों पर आधारित नहीं है बल्कि बेमतलब के अनुमानों पर आधारित है. उन्होंने कहा की इस बाद का कोई आधार नहीं है ये काम सिर्फ मीडिया में आने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा की वो जल्द ही क़ानूनी कार्यवाही करेगे.

आपको बता दे कि मई 2017 में, प्रवर्तन निदेशालय ने कार्ति चिदंबरम, आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशक इंद्रानी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी के खिलाफ मनी लॉंडरिंग केस दायर किया था. कार्ति चिदंबरम की कंपनी को कथित रूप से आईएनएक्स मीडिया से 10 लाख रुपये मिले, इसके अलावा इस कंपनी की सिर्फ 4 करोड़ लेनी की अनुमति थी लेकिन उन्होंने इसके लिए 305 करोड़ रुपए उधार लिए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here