जर्मनी इस कारण है फीफा वर्ल्डकप की प्रबल दावेदार

0
242

जयपुर(स्पोर्टस डेस्क)। खेलों का महाकुंभ फीफा फुटबाॅल वर्ल्डकप के 21 संस्करण की शुरुआत हो चुकी है। यह रुस में खेला जा रहा है। तो इस खेलों के महाकुंभ में हर कोई टीम अपने को वर्ल़्डकप का चैंपियन बनाने में जी-जान लगाना चाहेगी और सभी टीमों ने इसके लिए अभ्यास मैचों में बहुत कड़ी मेहनत की थी। अब देखना यह होगा कि कौनसी टीम इस में बाजी मारती है।

वैसे तो जर्मनी फीफा की पिछली बार की चैंपियन है मगर इस बार भी वह प्रबल दावेदारों की सुची में है। इस का मुख्य कारण यह है कि जर्मनी सिर्फ एक खिलाड़ी पर निर्भर न होकर उस  के पास कई विकल्प है। उन्हीं कई विकल्पों में से एक है ओलिवर कान।

आप को बता दें कि ओलिवर कान एक एेसे खिलाड़ी है जो किसी भी क्षण मैच का पासा पलट सकते है। उन्होंने कहा कि जर्मनी इस बार एक मिथक तोड़ सकती है और वह मिथक यह है कि जर्मनी ने जब भी वर्ल्डकप जीता है उसके अगले वर्ल्डकप में वह कभी भी अच्छा नही खेल पाई है।

उन्होंने कहा कि 1978 व 1994 इसके उदाहरण है जबकि 1998 इस मामले में अपवाद है। लेकिन साथ ही कहा है कि इस बार जर्मनी फीफा में नंबर वन है। इस कारण भी हम वर्ल्डकप जीत सकते है। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जर्मनी ने सभी 10 क्वालिफायिंग मुकाबले जीते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here