मात्र चूम लेने के कारण वाइरस का शिकार हुई 12 दिन की बच्ची, गवा बैठी अपनी जान

बच्चों को देख कर उनको अक्सर चूम लेने का मन कर ही जाता है । पर उनको इस तरह चूम लेना उनकी जान के लिए आफत बन जाता है हाल ही में इसी से जुड़ा हुआ एक मामला सामने आया है

0
120

जयपुर । बच्चों को देख कर उनको अक्सर चूम लेने का मन कर ही जाता है । पर उनको इस तरह चूम लेना उनकी जान के लिए आफत बन जाता है हाल ही में इसी से जुड़ा हुआ एक मामला सामने आया है उसमें हाल ही में जन्म ली हुई नवजात बच्ची जो की मात्र 12 दिन की थी उसको किसी व्यक्ति के  चूमने भर से हर्प्स नाम का वाइरस शरीर में प्रवेश कर गया जिसके चलते उसकी मृत्यु हो गई ।

हर्प्स उस बच्ची में किसी के चूम लेने के कारण चला गया और उसके बाद धीरे धीरे उसके सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया और उसका सारा शरीर परेलाइस हो गया , सीधा ब्रेन में अटेक करने के कारण  उसका शरीर साथ नही दे सका । और ऐसा होते होते वह बच्ची मौत को प्यारी हो गई । यह बीमारी बहुत ही तेज़ी से फैल रही है ।

क्या होता है हर्प्स ?

हर्प्स एक सामान्य वायरस है, जो व्यक्ति के जेनेटाइल्स और मुंह पर छाले होने की वजह से बनता है। इस वायरस के कारण छालों में तेज और असहनीय दर्द भी होता है। इतना ही नहीं, यह एक ऐसा इंफेक्शन है जो एक बार होने का बाद लाइफटाइम के लिए शरीर में रहता है।

क्या हुआ था बच्ची को कैसे नज़र आए इस बीमारी के लक्षण ?

पहले फ्लू के लक्षण दिखाई देने शुरू हुए फिर ब्रेन पर इसका असर शुरू हुआ। उन्हें लगा यह मैनिनजाइटिस नामक बीमारी है लेकिन फिर ये बाकी अंगों में भी फैलना शुरू हो गया। जब उन्होंने डॉक्टर से चेकअप करवाया तो पता कि उसका लीवर डैमेज हो चुका है। इसके बाद किडनी और देखते ही देखते सारे अंग खराब हो गए। डॉक्टर ने बच्ची को लाइफ सपोर्ट पर भी रखा लेकिन आखिर में उस अपनी जान गवांनी पड़ी। ये सब इतनी तेजी से हुआ कि प्रेस्ले और उसके पति को कुछ समझने का मौका भी नहीं मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here