भारत बंद के चलते, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम पुलिस हिरासत में

0
104

जयपुर। पेट्रोल, डीजल और गिरते रुपए के दामो को लेकर आज सोमवार को कांग्रेस समेत कई दल आज भारत बंद चल रहा है। इस बंद को लेकर कई पार्टिया सड़क पर नजर आ रही है, वहीं कांग्रेस ने भी इस बंद को सफल बनाने की पूरी कोशिश कर रही है।

बताया जा रहा है की मुंबई में कांग्रेस ने इस बंद के चलते रेल रोकने की कोशिश करी । जिसके बाद मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को रोक दिया, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजा निरुपम और  वरिष्ठ नेता माणिकराव ठाकरे को  डीएन नगर पुलिस स्टेशन ले गई है। आपको बता दे की कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सतातिओं में जाकर रेल रोकने की कोशिश कर रहे थे। ट्रेन मुंबई की लाइफलाइन मानी जाती है और अगर ऐसे में अगर रेल रुक जाती है तो आधा बंद सफल माना जाता है।

पुलिस ने मुबई के डीएन रोड स्टेशन पर मेट्रो रेल सेवाओं को बाधित करने की कोशिश के लिए मनसे कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया, आपको बता दे की इस बंद को मुंबई में शिव सेना और मनसे पार्टी समर्थन कर रही है। कांग्रेस का दावा है की उनके इस इस विरोध में विपक्ष की करीब 21 पार्टिया शामिल है।

आपको बता दे की सोमवार को ईंधन की कीमतों में वृद्धि जारी रही, मुंबई में 0.23 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि के साथ पेट्रोल की कीमत 88.12 रुपये प्रति लीटर । डीजल की कीमत बढ़कर 77.32 रुपये हो गई, जिसमें  कि 0.23 रुपये की वृद्धि हुई। दिल्ली में, पेट्रोल के एक लीटर की कीमत 80.73 रुपये थी, जो कि 0.23 रुपये प्रति लीटर बढ़ी जबकि लीटर डीजल 72.83 रुपये के लिए उपलब्ध है, जो 0.22 रुपये की वृद्धि है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here