2019 तक भारत में पेश होगी डुकाटी की नई बाइक, EICMA मोटर शो में हुई पेश

0
172

जयपुर। अपनी कई हैवी बाइक्स के बदौलत भारतीय बाजार में डुकाटी ने युवाओं के दिल में अपनी जगह बना तुकी है। कंंपनी ने हाल ही में अपनी दो नई बाइक Diavel 1260 और 1260 S वैरिएंट को पेश किया है। आपको बता दें कि डुकाटी द्वारा इन बाइक्स को EICMA मोटर शो 2018 के दौरान पेश किया गया है। कंपनी ने इस बाइक में कई सारे अपडेट्स किए है।
आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक को इस तरह से डिजाइन किया है कि इसमें स्ट्रीट फाइटर और क्रूजर बाइक दोनों का मजा दिया जा सके। कंपनी ने इस बाइक का डिजाइन युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया है। माना जा रहा है कि इन बाइक्स में कई बड़े बदलाव किए जाएंगे।
डुकाटी ने इस बाइक को नई शॉर्ट ट्रेलिस फ्रेम पर डिजाइन किया है जो पहले से अलग तरह की डिजाइन है। इसके अलावा इस बाइक में न्यू एल्युमिनियम स्विंग आर्म का बखूबी इस्तेमाल किया गया है ताकि यह आकर्षक दिखाई दे।
आपको बता दें कि इनमें सबसे बड़ा बदलाव इनके इंजन में किया गया है। इसमें कंपनी ने 1,262 सीसी का Testastretta DVT इंजन का इस्तेमाल किया है, जिसे XDiavel बाइक से लिया गया है। इसके अलावा इस न्यू Diavel 1260 बाइक में 1260 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि इसे 157 पीएस की पावर और 129 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। इस नई डुकाटी 1260 S वेरिएंट में कंपनी ने एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल, डुकाटी मल्टीमीडिया सिस्टम, मशीन फिनिश्ड व्हील्स और स्पेशल सीट दिया गया है। जबकी इसमें सुरक्षा के लिहाज से भी कई शानदार फीचर्स दिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here