EICMA मोटर शो में डुकाटी ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइकिल

0
308

जयपुर। पॉपुलर टू-व्हीलर निर्माता कंपनी डुकाटी ने मिलान में चल रहे EICMA मोटर शो 2018 के दौरान अपनी पहली इलेक्ट्रिक साइकिल MIG-RR को पेश किया है। कंंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को इटली की Thok Ebikes के साथ मिलकर डिजाइन किया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को डुकाटी ने इंड्यूरो स्टाइल राइडिंग स्टाइल में डिजाइन किया गया है ।
इस नई डुकाटी MIG-RR इलेक्ट्रिक साइकिल में कपनी ने टाइम डाउनहील डिसेंट्स और नॉन टाइम्ड अपहील क्लाइंब्स जैसे फीचर्स के साथ पेश किया है। इस बाइक के डिजाइन को इंड्यूरो रेसिंग से इंपायर्ड बताया जा रहा है। आपको बता दें कि Thok इलेक्ट्रिक माउंटेन बाइक बनाने के लिए जानी जाती है। हालांकी MIG-RR साइकिल को डुकाटी के डिजाइनर्स द्वारा तैयार किया गया है।
कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 29 इंच के फ्रंट व्हील के साथ तैयार किया है जो इसे पथरीले रास्तों पर भी आसानी से चलने में सहायता करेगी। वहीं इसके रियर में 27.5 इंच का व्हील दिया गया है ज इस ज्यादा एक्सीलेरेशन प्रोवाइड करेगा। कंपनी ने इस साइकिल के लुक युवाओं को ध्यान में रखकर काफी खूबसूरत लुक में तैयार किया है।
इस इलेक्ट्रिक साइकिल में डुकाटी ने 250 वॉट की Shimano Steps E8000 मोटर का इस्तेमाल किया है जो इसे 70 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें कंपनी ने 504 किलोवॉट की बैटरी का इस्तेमाल किया है जो इसके डाउन ट्यूब में लगा हुआ है। डुकाटी द्वारा इस इलेक्ट्रिक बाइक को काफी मजबूत बॉडी फ्रेम के साथ तैयार किया है। कंपनी ने इस साइकिल को एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर तैयार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here