डीयू छात्र संघ चुनाव : अध्यक्ष सहित तीन पदों पर एबीवीपी का कब्जा, एक सीट पर एनएसयूआई जीती

0
37

जयपुर। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनावों में अब और इससे जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी ने अध्यक्ष समेत तीनों पदों पर जीत हासिल कर ली है वहीं कांग्रेस समर्थित छात्र संगठन एनएसयूआई को सचिव पद पर ही जीत हासिल हुई है.

आपको बता दें कि शुक्रवार को घोषित हुए दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव नतीजों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के आश्रित दहिया ने अध्यक्ष पद के लिए नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया एनएसयूआई के चेतन त्यागी को 19000 मतों से पराजित किया है वहीं दूसरी और एबीवीपी के प्रदीप तंवर उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल कर ली है.

वही आपको बता दें कि संयुक्त सचिव के पद पर भी एबीवीपी के कब्जे पर आ गए हैं और इस पद पर शिवांगी घर वालों ने जीत को दर्ज किया है. सचिव के पद पर एनएसयूआई ने अपना कब्जा जमाया है और इस पद पर एनएसयूआई उम्मीदवार आशीष लांबा ने एबीवीपी से योगी राठी को करीब 2000 से भी ज्यादा मतों से हराया है.

वही आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ के लिए गुरुवार को वोट पड़े हैं और इस चुनाव में करीब 39.90 फीसद वोट पड़े हैं जो पिछले वर्ष की तुलना में करीब आपको बता दें कि 4% तक कम है वहीं इसके अलावा पिछले वर्ष के चुनाव में 44.46% वोट पड़े थे और इस बार डीयू छात्रसंघ चुनावों में 4 महिलाओं से 16 उम्मीदवार मैदान में थे जिसके लिए 52 मतदान केंद्रों को बनाया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here