द्रविड़ ने टीम इंडिया को दी सलाह, बोले विदेशों में टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए करो ये काम

भारत इन दिनों टेस्ट रैकिंग में टॉप पर बनी हुई है। पर वह विदेशी मैदानों पर फ्लॉप साबित हो रही है । पिछले दिनों ही कोहली कप्तानी वाली टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में 2-1 से हार झेलनी पड़ी और जबकि इंग्लैंड में 4-1 से करारी हार का सामना करना पड़ा ।

0
83

जयपुर( स्पोर्टस् डेस्क) ।भारत इन दिनों टेस्ट रैकिंग में टॉप पर बनी हुई है। पर वह विदेशी मैदानों पर फ्लॉप साबित हो रही है । पिछले दिनों ही कोहली कप्तानी वाली टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में 2-1 से हार झेलनी पड़ी और जबकि इंग्लैंड में 4-1 से करारी हार का सामना करना पड़ा ।  भारत के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय अंडर 19 टीम के कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने सलाह दी हैं टीम को विदेसों पर अधिक से अधिक मैच खेलने चाहती है। बता दें की द्रविड़ ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने से काफी फायदा होगा।

शायद अब कार्यक्रम बदल गए हैं और चीजें अधिक जटिल हैं, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि किसी भी टेस्ट टूर से पहले कुछ प्रथम श्रेणी खेलने से वहां की परिस्थिति में ढलने में फायदा मिलेगा, जोकि काफी महत्वपूर्ण होगा।गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ ने अक्सर भारतीय बल्लेबाजों को सलाह देते रहते हैं।

जो अक्सर उनके लिए करागार साबित हो सकती हैं ।  इन दिनों भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज जारी है । और पहले टेस्ट मैच में  वेस्टइंडीज ने पारी और 272 रनों से जीत दर्ज करने का काम किया है । पिछले दिनों इंग्लैंड दौरे पर पूरी  भारतीय टीम फ्लॉप साबित हुई थी।

हालांकि  टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था। बता दें की  कोहली ने   वहां वन मैन आर्मी की भूमिका निभाई थी। लेकिन पहले भी कई दिग्गज कह चुके हैं की अकेले कोहली के दम पर  विदेशी दौरे  पर जीत दर्ज नहीं की जा सकती है ।

क्या राहुल द्रविड की सलाह टीम  इंडिया के काम आ सकती है  कमेंट बॉक्स में  राय देकर बताएँ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here