दिल्ली में अब राशन की डोर स्टेप डिलिवरी

0
158

 

जयपुर। दिल्ली पर कौन राज करेंगा, कोर्ट ने इसका फैसला कर दिया और दिल्ली में चल रही अधिकारों की लड़ाई को खत्म कर दिल्ली सरकार को हर बात पर एलजी के पास जाने वाली अड़चन को दूर कर दिया।

कोर्ट के इस फैसले के बाद अब दिल्ली के  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राशन की डोर स्टेप डिलिवरी को मंजूरी दे दी है। दिल्ली सरकार पिछले कई समय से इस योजना को लागु करना चाहती थी, लेकिन दिल्ली के एलजी के पास ये फ़ाइल अटकी हुई थी। लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद केजरीवाल ने इस फ़ाइल को पास कर दिया है और उन्होंने अधिकारियों को इस योजना को तुरंत रूप से लागू  करने के लिए आदेश दिए है। इसके अलावा केजरीवाल ने उपराज्यपाल की इस योजना को लेकर सभी आपत्तियों को भी खारिज कर दिया है।

आपको बता दे की दिल्ली एलजी हाउस पर जब अरविन्द केजरीवाल और उनके मंत्री अपनी मांगो को लेकर धरना दे रहे थे, तब उनमें से एक मांग दिल्ली में घर-घर राशन पहुंचाने के लिए डोर स्टेप डिलिवरी योजना को मंजूरी देना भी था।

दिल्ली में काफी समय से दिल्ली सरकार और एलजी के बीच अधिकारों को लेकर टकराव चल रहा था। जिसे लेकर दिल्ली सरकार का आरोप था की वो कोई भी काम नहीं कर पा रही है। ये मामला कोर्ट पहुंचा जहां कोर्ट ने दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला दिया।  लेकिन अभी भी दिल्ली सरकार की अड़चने खत्म होती नहीं दिख रही है, क्यों कि अभी भी दिल्ली के अधिकारीयों ने अपने  ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर दिल्ली सरकार का फैसला मानने को तैयार नहीं है।

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here