हमेशा याद रखें झाड़ू के ये वास्तु नियम घर में होगा मां लक्ष्मी का वास

0
87

व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का बहुत अधिक महत्व होता हैं। क्योंकि व्यक्ति के दैनिक जीवन में इस्तेमाल होने वाली सभी वस्तुओं का असर व्यक्ति के जीवन और कर्मों पर भी होता हैं। वही अगर घर का वास्तु सही हैं,तो व्यक्ति के जीवन में किसी भी तरह की कोई परेशानी या फिर समस्या नहीं आ सकती हैं। वही अगर व्यक्ति के घर के वास्तु में कोई भी वास्तुदोष छुपा हैं,तो व्यक्ति के जीवन में कई सारी परेशनियां और समस्याएं आ सकती हैं,वही उस घर में रहने वाले और सारे व्यक्तियों के जीवन में भी कई सारी समस्या उत्पन्न हो सकती हैं।

वही व्यक्ति के जीवन में साफ—सफाई भी अत्यधिक महत्वपूर्ण मानी जाती हैं। घर में सफाई करना भी दैनिक धार्मिक संस्कारों से जुड़ा हुआ कार्य माना जाता हैं। वही अगर घर में साफ—सफाई होती हैं। तो घर में और परिवार में भी सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता हैं। वही कचरा औश्र धूल गंददी आदि से नकारात्मक ऊर्जा घर में फैली रहती हैं। जिससे व्यक्ति के जीवन में कई सारी समस्याएं आती हैं। तो आज हम घर की साफ—सफाई में इस्तेमाल होने वाली सबसे महत्वपूर्ण वस्तु के बारे में बात करने जा रहे हैं। जो हैं। झाड़ू, तो आइए जानते हैं, झाड़ू से जुड़े वास्तु के बारे में।

broom tips

हमेशा झाड़ू को भूमि के समांतर रखना चाहिए। कभी भी खड़ी झाड़ू नहीं रखना चाहिए। यह अशुभ माना जाता हैं। ऐसा माना जाता हैं। कि इस तरह से झाड़ू को रखने से घर में समस्याएं उत्पन्न होने लगती हैं। वही जहा पर भी अनाज और खाने के सामान का भंडारण किया जाता हैं,वहा पर कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए। वही घर में झाड़ू लगाने का सबसे उचित समय सुबह का होता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here